Wednesday 1 January 2020

दिल्ली पुलिस आयुक्त,अमूल्य पटनायक,ने आदर्श ऑडिटोरियम न्यू PHQ बिल्डिंग में पहली बार "हैप्पी न्यू ईयर" के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया।

2 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक जनवरी 2020 आदर्श ऑडिटोरियम, न्यू PHQ बिल्डिंग,जय सिंह रोड पर नववर्ष के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर एक साथ मिलकर पुलिस कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों और मीडिया पत्रकारों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी।दिल्ली पुलिस आयुक्त,अमूल्य पटनायक, ने बताया कि टीम के रूप में काम करते हुए चुनौतियों से सफलतापूर्वक निपटने के लिए क्षेत्र निर्माण के उत्कृष्ट प्रदर्शन को रेखांकित किया। उन्होंने कानून और व्यवस्था बनाए रखने और यातायात को विनियमित करने में जमीनी अमले के काम की बहुत सराहना की,जो दिल्ली पुलिस की समग्र छवि बनाता है। दिल्ली पुलिस आयुक्त, ने सभी शाखाओं के 4500 से अधिक कर्मियों को समय पर पदोन्नति करने के लिए स्थापना शाखा की सराहना की, जिसमें, IPS कैडर में पदोन्नत 18 DANIPS अधिकारी भी शामिल हैं, 209 कर्मियों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी भी प्रदान की गई है।
आदर्श ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाला यह पहला समारोह था, जिसे देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर रखा गया है। ताकि दिल्ली पुलिस सरदार पटेल के प्रिंसिपलों और काम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता का पालन कर सके,1950 में सरदार पटेल ने एक कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस को आशीर्वाद दिया था और एक प्रेरणादायक संबोधन दिया था, “दिल्ली शहर का काम दिल्ली पुलिस बल के लिए बहुविध कारणों से कठिन होगा,लेकिन जिस तरह से आपने इस तरह की परिस्थितियों को संभाला है। उसके लिए धन्यवाद"

सरदार पटेल की दिल्ली पुलिस की भूमिका के बारे में एक दृष्टि थी जो आज भी प्रासंगिक है और नई चुनौतियों का सामना करने के लिए इस अवसर पर उठने के लिए प्रेरित करती है। दिल्ली पुलिस आयुक्त,अमूल्य पटनायक, ने विश्वास व्यक्त किया कि बल नागरिकता की सेवा में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए नए सिरे से प्रयास करना जारी रखेगा।
इस आयोजन के अवसर पर, स्पेशल पुलिस आयुक्त,, जॉइंट पुलिस आयुक्त, Addl, पुलिस आयुक्त, डीसीपी, और सभी रैंक के अधिकारी सहित सभी वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...