Thursday 9 January 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने सतर्कता दिखाते हुए। ट्रक के आगे आत्महत्या करने जा रही महिला को बचाया।

9 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाॅफ ने एक महिला को आत्महत्या करने से बचाया।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए, घटना 08/9 जनवरी 2020 की रात लगभग साढ़े बारह, बजे, एएसआई बिजेंद्र सिंह, सहित पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी कांस्टेबल प्रहलाद और कांस्टेबल ड्राइवर महेंद्र, अग्रवाल स्वीट्स, सागरपुर, दिल्ली में ड्यूटी के दौरान मौजूद थे।
उन्होंने एक महिला को देखा जो एक चलती ट्रक की ओर भाग रही थी। वह स्पष्ट रूप से महिला गुस्से में थी। स्थिति का आकलन करने और सतर्कता दिखाते हुए मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मी उसकी ओर बढ़े और उसे आत्महत्या करने से रोका। इससे पहले कि वह मुख्य सड़क पर एक ट्रक के सामने कूदती, मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ ने उस महिला को सांत्वना दी और शांत किया।

पूछताछ पर, उसने खुलासा किया कि वह कुछ वैवाहिक मुद्दों के कारण अपना जीवन समाप्त करना चाहती थी। मोबाइल पैट्रोल वैन, पुलिस कर्मियों ने महिला को सांत्वना देने के लिए तथ्यों का संचार किया। महिला की हिरासत पुलिस स्टेशन के ड्यूटी अधिकारी को सौंप दी गई,सागरपुर, दिल्ली मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने समय पर हस्तक्षेप करके एक महिला की कीमती जान बचाई।पीसीआर स्टाफ ने एक महिला को आत्महत्या के प्रयास से बचाते हुए सतर्कता,दिखाते हुए अपने कर्तव्य का पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...