Saturday 4 January 2020

PCR मोबाइल पैट्रोल वैन,के स्टाफ ने एक नवजात शिशु का अनमोल जीवन बचाते हुए,अस्पताल पहुँचाया।

5 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन,के स्टाफ द्वारा सतर्कता दिखाते हुए। एक नवजात शिशु को अस्पताल पहुँचाया। घटना,4 जनवरी 2020 को सुबह लगभग सवा सात बजे, एएसआई रविंदर सिंह,कांस्टेबल गनमैन, प्रह्लाद स्वरूप मीणा और  पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन,के कांस्टेबल ड्राइवर भीम सिंह, को महिपालपुर फ्लाईओवर, दिल्ली के पास परित्यक्त महिला द्वारा शिशु के बारे में एक पीसीआर कॉल मिली।
कॉल मिलने पर पीसीआर के पुलिस कर्मियों ने फौरन कार्रवाई करते हुए। और तुरंत मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने पार्क के एक कोने में एक परित्यक्त महिला शिशु को कपड़े के टुकड़े में लिपटते हुए, बच्चा रोते और हांफते हुए पाया यह अत्यधिक ठंड के मौसम में मुश्किल लग रहा था।

पीसीआर पुलिस कर्मियों ने तुरंत नवजात शिशु को कंबल में लपेटा और मोबाइल पैट्रोल वैन,के गर्म ब्लोअर में शरीर के तापमान को सामान्य करने की कोशिश की।  मोबाइल पैट्रोल वैन,के स्टाफ ने शिशु को जल्दी से सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया और उसे भर्ती कराया।

पीसीआर के पुलिस कर्मियों के समय पर हस्तक्षेप से नवजात शिशु का कीमती जीवन बच गया है। मामले को आगे की जांच के लिए स्थानीय पुलिस को भेज दिया गया है।
        
डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए। पीसीआर स्टाफ ने मानवीय दृष्टिकोण, अनमोल जीवन को बचाकर अवलोकन और व्यावसायिकता की गहरी भावना को प्रदर्शित किया है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...