Sunday 19 January 2020

STF क्राइम ब्रांच की टीम ने एक अफगानी नागरिक चोर को किया गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से,1 लाख 90 हजार रुपये नगदी सहित सोने और हीरे के आभूषण, घड़ियां की बरामद,

20 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस STF क्राइम ब्रांच की टीम ने दिल्ली के मालवीय नगर में एक घर में चोरी के आरोप में एक अफगान नागरिक जमशेद, उम्र 48 वर्ष, हौज रानी, ​​मालवीय नगर, दिल्ली (स्थायी पता अफगानिस्तान)के नागरिक को गिरफ्तार किया है।  आरोपी के पास से नकदी और आभूषण सहित चोरी के अधिकांश लेख बरामद कर लिए गए हैं।
घटना 9 जनवरी 2020 को, शिकायतकर्ता, मनोज कोचर ने बताया कि उनके घर में चोरी हो गई है। और नगद 1 लाख 90 हजार रुपये और सोने और हीरे के आभूषण और अन्य सामान भी चोरी हो गए थे। उन्होंने कुछ सीसीटीवी फुटेज भी दिए, जिसमें चोर को घटना स्थल पर प्रवेश करते हुए और बाहर आते दिखाया गया था। पुलिस स्टेशन मालवीय नगर में मामला दर्ज किया गया था। और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर STF के कांस्टेबल गुरुवेन्द्र क्राइम ब्रांच ने चोर की पहचान जमशेद के रूप में की गई। 

इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम विकास राणा एसआई सुनील तेवतिया, एसआई मनोज, एसआई प्रियंका, एएसआई जयप्रकाश, एएसआई दानवीर,हैडकांस्टेबल संजीव, हैडकांस्टेबल वीरेंद्र,हैडकांस्टेबल अनुज,हैडकांस्टेबल रोहित, हैडकांस्टेबल रविंदर,कांस्टेबल सत्यवान,कांस्टेबल गुरविंदर, कांस्टेबल राहुल बेदी और कांस्टेबल आशीष ,टीम में शामिल। आरोपी जमशेद का पता लगाने के लिए पंकज सिंह, एसीपी STF का गठन किया गया।

कांस्टेबल गुरुवेंद्रर को विशिष्ट जानकारी मिली कि जमशेद शाम को कुछ देर में प्रेस एन्क्लेव, साकेत के क्षेत्र में आने वाला हैं। इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए। एक जाल बिछाया गया और जैसे ही जमशेद आया स्टाफ ने आरोपी को धरदबोचा। उसके कब्जे से पुलिस टीम ने एक लाख 90 हजार रुपए नकद,और आभूषण, घड़ियां और घर तोड़ने के उपकरण बरामद किए। पूछताछ के दौरान पता चला कि वह भारत में अवैध रूप से रह रहा था। मामला,विदेशी अधिनियम, पुलिस स्टेशन क्राइम ब्रांच ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

आरोपी जमशेद की उम्र 48 वर्ष है। और अफगानिस्तान के काबुल में पैदा हुआ था। वह 5 वीं कक्षा तक शिक्षित है। और 1996 में भारत आए और उसके बाद 2004 में एक भारतीय नागरिक से शादी की। उन्होंने सबसे पहले वर्ष 2009 में थाना हजरत निजामुद्दीन के क्षेत्र में मामला एफआईआर  दर्ज के तहत घर चोरी की घटना को अंजाम दिया।  और उस मामले में गिरफ्तार किया गया था। आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...