Tuesday 21 January 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर के स्टाफ ने एक तीन साल के गुमशुदा बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

22 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए, 20 जनवरी 2020 को लगभग दिन के ग्यारह बजे के आसपास ASI सत्यवान, महिला कॉन्स्टेबल पुष्पा,और ASI ड्राइवर अजीत सिंह पीसीआर मोबाइल गश्ती वैन को एक पीसीआर को एक लापता बच्चे के बारे में बताया और गली न, 87 महावीर एन्क्लेव, पार्ट-3 दिल्ली के पास भटकने वाले बच्चे के बारे में एक पीसीआर कॉल मिली।कॉल की प्राप्ति पर,मोबाइल पेट्रोल वैन, के पुलिस कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई में झूट गए और मौके पर पहुंचे जहां उन्हें कॉल करने वाले के साथ एक तीन साल का लापता बच्चा मिला। बच्चा परेशानी में था और अपने पते या अभिभावक के बारे में कोई सुराग देने में असमर्थ था। पीसीआर MPV के पुलिस कर्मियों ने बच्चे को प्यार से समझाया और उसे पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन में बिठा लिया। और उन्होंने महावीर एन्क्लेव के आस-पास के इलाकों में बच्चे के माता-पिता की खोज शुरू कर दिया। पुलिस कर्मियों ने एमपीवी के पीए सिस्टम के माध्यम से भी घोषणा की और काफी खोजबीन के बाद जब एमपीवी स्टाफ प्राथमिक विद्यालय के निकट पहुंचा तो बिंदापुर, के पास एक लड़की ने लापता बच्चे की घोषणा सुनने के बाद मोबाइल गश्त वैन के पुलिस कर्मी से संपर्क किया।

उसने बताया कि बच्चा उसके पड़ोसी का था और उसके माता-पिता गली न, 82, बिंदापुर में एक शादी के कार्यक्रम में गए हैं। इस पर पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने बच्चे को साथ ले लिया और शादी के कार्यक्रम के स्थान पर पहुंचा। एमपीवी स्टाफ ने बच्चे के पिता से मुलाकात की और पिता ने अपने बेटे के रूप में बच्चे की पहचान की। बच्चे ने भी अपने पिता को पहचाना, पुलिस स्टेशन बिंदापुर की स्थानीय पुलिस की उपस्थिति में लापता बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...