Friday 31 January 2020

"पालिका परिषद्" NDMC,ने ‘‘कोरोना वायरस‘‘ के प्रति जागरूकता के लिए एलोपेथिक और आयुष चिकित्सकों की कार्यशाला का आयोजन किया।

31 जनवरी, 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली:‘सोशल मीडिया के माध्यम से ‘कोरोना वायरस‘ के बारे में गलत जानकारी का प्रचार-प्रसार नही किया जाना चाहिए अपितु इस माध्यम का प्रयोग करके ज्यादा से ज्यादा जनता को इस बिमारी के बारे में सही जानकारी उपलब्ध कराकर जागरूक किया जाना चाहिए ।
यह अपील नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् के अध्यक्ष, धर्मेन्द्र ने ‘कोरोना वायरस‘ के विषय पर आयोजित एक कार्यशाला का उद्घाटन करने के उपरान्त पालिका परिषद् की डिस्पेंसरी और अस्पतालों के एलोपैथिक और आयुष चिकित्सकों को संबोधित करते हुए कही। यह कार्यशाला पालिका परिषद् के स्वास्थ्य विभाग द्वारा एनडीएमसी कन्वेशन सेंटर में आयोजित की गई।इस अवसर पर पालिका परिषद् अध्यक्ष ने कहा कि इस वायरस से बचाव के पक्ष पर लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया जाना चाहिए और लोगों को यह बताना जरूरी होगा कि उन्हें इसकी रोकथाम के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए।

इस कार्यशाला में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चिकित्सा विभाग के प्रो.(डॉ) ए.बिस्वास और वर्धमान मेडिकल कॉलेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग के डॉ. जुगल किशोर ने भाग लेने वाले चिकित्सकों से इस वायरस के बारे में विचार-विमर्श किया और इसके बचाव के बारे में पूछे गए प्रश्नों पर भी विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
इस कार्यशाला में पालिका परिषद् के सचिव- अमित सिंगला, मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी-डॉ रमेश कुमार, वरिष्ठ मुख्य चिकित्सा अधिकारी-डॉ आर एन सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी(परियोजना)-डॉ शकुन्तला श्रीवास्तव, स्वास्थ्य सलाहकार-डॉ पी के शर्मा और वरिष्ठ चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्य अधिकारी भी उपस्थित थें ।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...