Friday 17 January 2020

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच,(SIU-1) के स्टाफ ने मेरठ यूपी,में एक ज्वैलरी की दुकान में गन प्वाइंट पर डकैती डालने वाले बदमाश को धरदबोचा।

18 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली:17 दिसम्बर 19 को लगभग डेढ़ बजे, जब शिकायतकर्ता आकाश जिंदल सेंट्रल मार्केट, नौचंदी, जिला मेरठ, यूपी में स्थित अपनी ज्वैलरी की दुकान पर मौजूद थे, तीन व्यक्ति उनकी ज्वैलरी शॉप में घुस गए और गन प्वाइंट पर उनकी दुकान को लूट लिया और फरार हो गए,9.65 लाख रुपये की नकदी के साथ, 900 ग्राम सोने के आभूषण 30 लाख,रुपये हीरे के आभूषण 5 मोबाइल फोन के साथ 6.0 लाख रु, तदनुसार, पुलिस स्टेशन नौचंदी, जिला मेरठ, यू.पी.में मामला दर्ज किया गया था।
15 जनवरी 2020 को, SIU-I क्राइम ब्रांच के ASI प्रमोद द्वारा एक गुप्त सूचना मिली थी कि मुख्य आरोपी शुभम, जिसने अपने साथियों के साथ मिलकर डकैती को अंजाम दिया है। वह हनुमान मंदिर, शास्त्री पार्क दिल्ली में मिलने के लिए आ रहा था। यह जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों और एएसआई प्रमोद, एएसआई जोगेन्दर, हैडकांस्टेबल नीरज, हैडकांस्टेबल राजीव, हैडकांस्टेबल अजय और कांस्टेबल मदन,और इंस्पेक्टर लोकेंद्र की देखरेख में ACP पानोज पंत, की निगरानी में टीम गठित की गई थी, क्राइम ब्रांच (एसआईयू- I)
 
टीम ने सूचना के विशिष्ट स्थान पर जाल बिछाया और मुखबिर के इशारे पर आरोपी शुभम उम्र 25 वर्ष,को गिरफ्तार किया। उसकी तलाशी के दौरान,दो देशी अर्ध स्वचालित लोड किए गए पिस्तौल,और दो चाकू उसके कब्जे से अवैध हथियार बरामद किए गए, निरंतर पूछताछ पर अभियुक्त ने उपरोक्त डकैती में अपनी संलिप्तता स्वीकार की और खुलासा किया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर सेंट्रल पार्क, शास्त्री नगर, मेरठ, यूपी में स्थित एक आभूषण की दुकान पर हत्यारों के बल पर डकैती करने की साजिश रची थी। आरोपी ने बताया कि उसने कर्ज लिया था और अपने कर्जो को चुकाने में सक्षम नहीं था। उसने यह भी कबूल किया कि बरामद हथियारों का इस्तेमाल उक्त डकैती में किया गया था और उसी की व्यवस्था उसके सहयोगी ने की थी। तदनुसार, इस संबंध में पुलिस स्टेशन क्राइम ब्रांच में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी शुभम को उसी के अनुसार गिरफ्तार किया गया। मामले की आगे की जांच जारी है।

आरोपी शुभम एक प्रसिद्ध निजी बैंक में ई.डी.सी. (इलेक्ट्रॉनिक डाटा कैप्चर) इंजीनियर और स्वाइप मशीन को कॉन्फ़िगर करता है। वह सह-अभियुक्तों के साथ जुए, सट्टेबाज में शामिल था और उसे भारी नुकसान हुआ जिसके लिए उसने कर्ज चुकाने के लिए,इस नुकसान से उबरने और बकाया चुकाने के लिए, उन्होंने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर एक आभूषण की दुकान को लूटने की साजिश रची।  उन्होंने इस विशेष दुकान को तब चुना जब वे किसी अन्य काम के लिए पहले मेरठ गए थे। और आरोपियों ने तीन खुली सड़कों के साथ TIRAHA पर स्थित इस दुकान को देखा,जो अपराध करने के बाद भागने में उनकी मदद हो सकती हैं।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...