Tuesday 7 January 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन,के स्टाफ ने एक 12 साल की लापता नाबालिग लड़की को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

8 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द कुमार

नई दिल्ली: पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ़ ने एक 12 साल की लापता लड़की को उनके माता-पिता के साथ मिलवाया घटना,6 जनवरी 2020 की रात में,9 बजे,के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मि एएसआई रेशम पाल और कांस्टेबल ड्राइवर गोवर्धन ड्यूटी के दौरान उन्हें एक 12 साल की लड़की के लापता होने के बारे में पीसीआर कॉल मिली,कोचिंग के लिए गई थी। और अभी तक घर नहीं लौटी।
पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने तरन्त कार्रवाई करते हैं हुए। कॉल करने वाले व्यक्ति के पते पर पहुंचे और कॉल करने वाले लापता लड़की के पिता,से मिले। और घटनास्थल पर पड़ोसी भी मौजूद थे।

मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने शिकायतकर्ता को मोबाइल पैट्रोल वैन में बिठा लिया और इलाके में लापता लड़की के साथ-साथ उसके कोचिंग सेंटर के स्थान पर भी तलाश शुरू कर दी।  पुलिस कर्मियों ने लापता लड़की के बारे में कोचिंग सेंटर के निदेशक से भी पूछताछ की लेकिन उसने बताया कि वह आज कोचिंग सेंटर नहीं आई थी।

इसी बीच,शिकायतकर्ता को एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया कि उसकी बेटी ज्ञान सागर पब्लिक स्कूल, राज नगर, पार्ट- II, दिल्ली के पास मौजूद है। शिकायतकर्ता के साथ मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों भी दिए गए पते पर पहुंचे,जहां लापता लड़की मिली थी। लड़की ने बताया कि उसने कोचिंग सेंटर जाने के लिए रास्ता भूल गई थी। और घर भी नहीं लौट सकी।

लापता लड़की अपने माता-पिता के साथ फिर से मिल गई।  अभिभावकों ने पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों को बताते हुए कहा संकट की स्थिति में मदद करने और उनकी बेटी को ट्रेस करने के लिए धन्यवाद और सराहना की।

डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए, पीसीआर पुलिसकर्मियों ने उसके परिवार के साथ एक नाबालिग लापता लड़की को उसके माता-पिता से मिलाते हुए। सतर्कता, दिखाते हुए,अपने कर्तव्य का पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...