Friday 17 January 2020

दिल्ली पुलिस नारकोटिक्स स्क्वाड, साउथ डिस्ट्रिक्ट, के स्टाफ ने स्कूटी सहित दो आरोपी मोबाइल चोरो को धरदबोचा।

17 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर, के कार्यालय से जानकारी मिली,नारकोटिक्स स्क्वाड, साउथ डिस्ट्रिक्ट की टीम ने दो मोबाइल चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 01 स्कूटी और 10 मोबाइल फोन बरामद किए गए। आरोपियों की पहचान,बाबू उर्फ मनोज,उम्र 26 वर्ष राजीव गांधी कॉलोनी, गोविंदपुरी, दिल्ली। आरोपी पहले भी दो मामले में शामिल पाए गए थे। बल्लू उर्फ रवि दुबे उम्र 22 वर्ष,सरस्वती कॉलोनी, फरीदाबाद, हरियाणा।
दिल्ली पुलिस नारकोटिक्स स्क्वाड, साउथ डिस्ट्रिक्ट की टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि दो मोबाइल चोर बारात घर, संगम विहार दिल्ली के पास चोरी और छीने गए मोबाइल फोन बेचने के लिए आएंगे टीम ने तुरंत,इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए, एएसआई राम प्रताप, कांस्टेबल जोगिंदर, कांस्टेबल छोटूराम, और कांस्टेबल संजय, इंस्पेक्टर के नेतृत्व में,गिरीश कुमार, I/C नारकोटिक्स स्क्वाड, ACP आर.के.मीना,की देख रेख में टीम गठन किया गया। अपराधियों को पकड़ने के लिए।

स्टाफ ने बारात घर,गली नंबर 9 संगम विहार के पास एक जाल बिछाया और सुबह लगभग साढ़े नो बजे के आसपास दो व्यक्तियों को संदिग्ध हालत में एक स्कूटी पर आते देखा गया। और उन्हें रुकने का इशारा किया गया, लेकिन रुकने के बजाय उन्होंने तेजी दिखाई और मौके से भागने की कोशिश की। स्टाफ टीम ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए, सतर्क पुलिस कर्मियों ने उन दोनों को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया, जिन्हें बाद में बाबू उर्फ मनोज और बल्लू उर्फ रवि के रूप में पहचाना गया। उनके कब्जे से 10 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।  

पूछताछ के दौरान से 04 मोबाइल फोन चोरी हुए पाए गए और 06 का सत्यापन किया जा रहा है। आरोपियों ने यह भी बताया कि वे दक्षिण जिले के क्षेत्र में लगातार अपराध कर रहे हैं और एकांत स्थानों,और सड़कों पर निर्दोष लोगों को निशाना बनाते थे। मामले की आगे की जांच की प्रक्रिया चल रही है। अच्छे कार्य में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...