Sunday 12 January 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने आत्महत्या करने वाले व्यक्ति कि समय पर पहुचकर उसकी जान बचाई।

12 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी मिली,11 जनवरी 2020 लगभग शाम छ: बजे के आसपास ASI धरमवीर सिंह और ASI ड्राइवर यश कुमार पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ को एक पीसीआर कॉल मिली, कि एक व्यक्ति ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया है और आत्महत्या करने की कोशिश कर रहा है। हाउस न,27/55, द्वितीय फ्लोर त्रिलोक पुरी, दिल्ली।
पीसीआर पुलिस कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए। मौके पर पहुंचे। पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन पुलिस कर्मियों ने कॉल करने वाले व्यक्ति से मुलाकात की।  कॉलर उन्हें घर के एक कमरे में ले गया और पाया कि कमरे का दरवाजा अंदर से बन्द किया हुआ था। पीसीआर स्टाफ ने जबरदस्ती दरवाजा तोड़ा और उस कमरे में दाखिल हुए, जहां उन्होंने पाया कि एक व्यक्ति सीलिंग फैन से एक कपड़े यानी (लुंगी) से लटक रहा था।

मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने तुरंत उसे पंखे से नीचे उतारा। और उच्च स्तर के सतर्कता और व्यावसायिकता प्रदर्शित करने वाले पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने बेहोश व्यक्ति को सीपीआर देना शुरू कर दिया।  और कुछ समय बाद उसे होश आया और उसने ठीक से सांस लेना शुरू कर दिया। इस बीच पुलिस स्टेशन मयूर विहार की स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। और लड़के को स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया,जो उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने समय पर हस्तक्षेप करके और पीड़ित को सीपीआर प्रदान करके एक अनमोल जीवन बचाया। पीसीआर स्टाफ ने आत्महत्या के प्रयास करने वाले एक व्यक्ति को बचाकर सतर्कता, अवलोकन की गहरी भावना, कर्तव्य के प्रति समर्पण और व्यावसायिकता को प्रदर्शित किया है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...