Thursday 9 January 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर वैन के स्टाफ ने एक 8 वर्षीय लापता लड़की को उसके परिवार को सौंप दिया गया।

9 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाॅफ ने एक आठ साल की गुमशुदा लड़की को उसके माता-पिता के साथ मिलवाया।
डीसीपी शरत कुमार सिन्हा पीसीआर कार्यालय से जानकारी देते हुए, 7 जनवरी 2020 को लगभग आठ बजे,के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन स्टाफ जिसमें कांस्टेबल भागीरथ और कांस्टेबल ड्राइवर राकेश ने एक 8 वर्ष की एक नाबालिग लड़की को देखा,जो परेशानी की हालत में रो रही थी और अपने माता-पिता की तलाश कर रही थी।

उन्होंने लड़की को सांत्वना दी और उसके परिवार के बारे में पूछताछ की लेकिन वह कोई जानकारी नहीं दे पा रही थी। पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ ने उसे एमपीवी में बिठा लिया और उसके माता-पिता की खोजबीन शुरू की और इस संबंध में पीए सिस्टम के माध्यम से घोषणा भी की गई।

आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान के दौरान, जब वे बुध बज़ार, रेलवे कॉलोनी के पास पहुंचे, तो मुंडाका में एक महिला ने बच्चे की गुम होने की घोषणा को सुनने के लिए पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन से संपर्क किया। महिला ने लड़की को अपनी बेटी के रूप में पहचाना। और लड़की ने भी उसे अपनी मां के रूप में पहचाना। उचित सत्यापन के बाद, स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में बच्चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया। पीसीआर स्टाफ ने अपने परिवार के साथ एक लापता लड़की को फिर से मिलाकर सतर्कता, अवलोकन और व्यावसायिकता की भावना प्रदर्शित की है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...