Sunday 19 January 2020

एक गुरुगांव की फैमिली रात के समय रास्ता भटकने के कारण कार कीचड़ के खट्ठे में फसी, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने की तुरंत उनकी मदद।

20 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी मिली,18/19 जनवरी 2020 की रात में लगभग 11 बजे, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन स्टाफ जिसमें कांस्टेबल रवि कुमार और कांस्टेबल ड्राइवर सुनील को गाज़ीपुर डेयरी फार्म के पास गली नंबर 6 में पुलिस की मदद की ज़रूरत के बारे में एक पीसीआर कॉल मिली।
कॉल मिलने पर,पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे, जहां फोन करने वाले,एक व्यक्ति पता लक्ष्मण विहार Fh-1,गुरुगांव हरियाणा, जोकि अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ लगभग उम्र 45 साल के व्यक्ति पुलिस कर्मियों से मिले। फोन करने वाले ने स्टाफ को बताया कि वह Map गूगल गाइड मैप ’की मदद से अपने घर वापस जा रहे थे क्योंकि वह इस क्षेत्र से अपरिचित था।  

जब वह गाजीपुर डेयरी फार्म के पास पहुंचा,तो उसकी कार टाटा टियागो न एचआर -26 डीएच -8887 अंधेरे और ऊबड़-खाबड़ सड़क के कारण 2/3 फीट गहरी कीचड़ में फंस गई।  फोन करने वाले व्यक्ति की मदद कर पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद कार को सुरक्षित खट्ठे से बाहर निकाला। 

परिवार ने बहुत बहुत सराहना की और पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों का आभार व्यक्त किया। पीसीआर स्टाफ ने विषम समय के दौरान संकट में परिवार की मदद करके और आपातकालीन स्थिति में समय पर सहायता प्रदान करके स्टाफ ने अपने कर्तव्य का पालन किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...