Thursday 2 January 2020

दिल्ली पुलिस दक्षिण पूर्व जिले ने एक तीन साल के गुमशुदा बच्चे को "ऑपरेशन मिलाप" के तहत बच्चे को उसके परिवार को सौंप दिया गया।

2 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस दक्षिण पूर्व जिले के थाना बदरपुर के स्टाफ ने मिसिंग ऑपरेशन मिलाप’ के तहत अपने माता-पिता के साथ एक तीन साल के लापता बच्चे का सफलतापूर्वक पुनर्मिलन किया है। सुबह बदरपुर के ताजपुर रोड के पास पुलिस गश्त के दौरान थाना बदरपुर के कॉन्स्टेबल धीरज और कॉन्स्टेबल निहाल ने एक रोते-बिलखते बच्चे को देखा और उससे उसके माता-पिता के बारे में पूछा, लेकिन बच्चा कुछ भी बताने में असमर्थ था।
बाद में थाना बदरपुर के पुलिस कर्मियों ने दिल्ली और हरियाणा के नजदीकी पुलिस स्टेशन में किसी भी बच्चे के लापता होने की जाँच की गई। बच्चे के विवरण को पुलिस स्टेशन के विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुपों में अपलोड किया गया और रिक्शा TSR, में लाउड स्पीकर का उपयोग करने की घोषणा भी की गई। और पांच घंटे के गहन छानबीन के बाद बच्चे की पहचान शाज़ाद S/O जफ़रुद्दीन पता,सोसाइटी कैंप ताजपुर पहाड़ी, बदरपुर के रूप में हुई।

पुलिस कर्मियों ने बच्चे के माता-पिता को सूचित किया और बच्चे को उन्हें सुरक्षित सौंप दिया। यह पता चला कि बच्चा आज सुबह अपने घर के बाहर खेल रहा था और खेलते-खेलते जब वह थोड़ी दूर गया तो रास्ता भूल गया।  लापता बच्चे के माता-पिता दिहाड़ी मजदूरी का काम करते है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...