Tuesday 14 January 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने एक गुमशुदा दो साल की बच्ची को उसके माता-पिता को सौपा।

13 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा,पीसीआर कार्यालय से जानकारी मिली,13 जनवरी 2020 को लगभग एक बजे,के आसपास पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिसकर्मी एएसआई सुभाष, कांस्टेबल रामधन और कांस्टेबल ड्राइवर, विजेंदर को एक पीसीआर कॉल मिली,जिसमें फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि 2 साल का एक बच्चा अकेला खड़ा है। और शिव पार्क खानपुर में रो रहा था।
मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और फोन करने वाले व्यक्ति मनोज कुमार, राजू पार्क, देवली रोड खानपुर, नई दिल्ली में मुलाकात की फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया लगभग 02 वर्ष की एक बच्ची जो रोने के अलावा कुछ भी जवाब नहीं दे पा रही थी। एमपीवी स्टाफ ने बच्चे को एमपीवी में बिठा लिया और इलाके के आस-पास के इलाकों में उसके माता-पिता की तलाश शुरू कर दी। मोबाइल पैट्रोल वैन के पुलिसकर्मी ने MPV के PA सिस्टम के माध्यम से भी घोषणा की।

इस बीच घोषणा सुनकर, एक महिला ने पुलिस कर्मियों से संपर्क किया और बताया कि एक महिला अपने लापता बच्चे की तलाश कर रही थी,स्टाफ तुरंत दिए गए स्थान पर पहुँच गए और एक महिला जिसका नाम रज़ाना खातून उम्र 24 वर्ष पता,देवली, नई दिल्ली पाया गया जिसने पहचान की लापता लड़की को उसकी बेटी नाज़मीन परवीन के रूप में .. बच्चे ने भी अपनी माँ को भी पहचान लिया। लापता बच्चे को स्थानीय पुलिस की मौजूदगी में उसके माता-पिता को सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...