Wednesday 8 January 2020

दिल्ली पुलिस आयुक्त,ने PTC झारोदा कलां में 09 DANIPS (Prob.) अधिकारियों की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की।

9 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस आयुक्त,अमुल्या पटनायक, द्वारा 8,जनवरी 2020 को PTC झारोदा कलां दिल्ली में 09 DANIPS (Prob) अधिकारियों की पासिंग आउट परेड की समीक्षा की।
और उनके बुनियादी प्रशिक्षण के दौरान, IPC, CRPC, साक्ष्य अधिनियम, कंप्यूटर और साइबर अपराध, यातायात नियमों और मानव अधिकारों के ज्ञान के अलावा, नए शामिल हुए। प्रशिक्षुओं को पुलिस जांच के इनपुट दिए गए थे। उन्हें समाज के कमजोर वर्गों के खिलाफ लैंगिक मुद्दों और अपराध के बारे में भी जागरूक किया गया है और बाहर से उन्हें शारीरिक धीरज के अलावा ड्राइविंग, फायरिंग, नवीनतम हथियारों और विस्फोटकों का प्रशिक्षण दिया गया।
शानदार परेड की समीक्षा करने के बाद मुख्य अतिथि,अमूल्य पटनायक के द्वारा विजेताओं को ट्रॉफी प्रदान की। सुश्री दीक्षा को ऑल राउंड बेस्ट प्रोबेशनर घोषित किया गया। नव शामिल अधिकारियों और उनके प्रशिक्षकों को बधाई देते हुए, दिल्ली पुलिस आयुक्त,ने रेखांकित किया कि उन्हें हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि वे महानगरीय पुलिस के भावी नेता हैं।
उन्होंने उन्हें प्रौद्योगिकी के जानकार होने के लिए भी प्रेरित किया क्योंकि यह न केवल उनके पेशेवर कौशल को मजबूत करेगा बल्कि यातायात और कानून व्यवस्था को बनाए रखने में प्रभावी पुलिसिंग के लिए दक्षता बढ़ाएगा। उन्होंने समाज के कमजोर वर्गों और लोगों के अनुकूल पुलिसिंग की सुरक्षा में पुलिस की सक्रिय भूमिका पर जोर दिया।
आयुक्त ने बताया हमारे देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ पटेल,को याद करते हुए। नए शामिल, अधिकारियों को अपने सिद्धांतों का अनुकरण करने और अपने जूनियर्स के लिए रोल मॉडल बनने के लिए कहा।  उन्होंने विशेष रूप से इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि दिल्ली पुलिस कार्मिक को एक सकारात्मक और सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण के साथ कड़ी मेहनत करनी है और जनता के बीच विश्वास और विश्वास स्थापित करना है और ऐसा वातावरण बनाना है जहां सबसे कमजोर व्यक्ति सुरक्षित महसूस करता है।
पासिंग आउट परेड के कार्यक्रम के अवसर पर वरिष्ट पुलिस अधिकारी, एस नित्यानंदम, Spl.CP Admn, ताज हसन, Spl.CP ट्रैफिक, सुनील गर्ग, Spl.CP प्रशिक्षण,  नुज़हत हसन Spl.CP, महिला सुरक्षा, एस,के गौतम Spl.CP, HQ,  रॉबिन हिबु, Spl.CP/AP और राजेश खुराना Spl.CP, सेंट्रल रेंज भी इस अवसर पर उपस्थित थे, इसके अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी और नए शामिल अधिकारियों के परिवार के सदस्य भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...