Sunday 12 January 2020

दो स्नैचर पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन स्टाफ़ की गिरफ्त में।

12 जनवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कार्यालय से जानकारी मिली कि 11,12 जनवरी 2020 की मध्यांतर की रात में, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी जिनमें हैडकांस्टेबल गज सिंह और ASI ड्राइवर चित प्रकाश शामिल थे, अपने बेस प्वाइंट यानी मंगला पुरी चौक, दिल्ली में ड्यूटी पर मौजूद थे।अपने बेस से कुछ दूरी पर, उन्होंने कुछ लोगों को हंगामा करते हुए देखा।  स्थिति का आकलन करते हुए, पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन तुरंत मौके पर पहुंची और दो व्यक्तियों को सार्वजनिक व्यक्तियों ने पकड़ रखा था। दोनों व्यक्ति  मुक्त होने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

पीसीआर स्टाफ ने दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि उन्होंने स्नैचिंग को अंजाम दिया था। इस बीच, शिकायतकर्ता राशिद हुसैन उम्र 22 वर्ष  पता, पालम गाँव के रहने वाले व्यक्ति ने बताया कि एक सहयोगी के साथ इन दो कथित व्यक्तियों ने उसका मोबाइल फोन छीन लिया है। और उन्हें लोगो ने तब पकड़ा जब भागने की कोशिश के दौरान उनकी मोटरसाइकिल जोकि बिना नंबर प्लेट की थी। मोटरसाइकिल भागने के दौरान फिसल गया लेकिन तीसरा व्यक्ति मौके से भागने में सफल रहा।

संदिग्ध व्यक्तियों का नाम रोहित उर्फ राजेश आयु-18 वर्ष पीरा गढ़ी और एक नाबालिग किशोर को पीसीआर मोबाइल गश्ती पुलिस कर्मियों के समय पर हस्तक्षेप द्वारा पकड़ा गया। आरोपी के कब्जे से छीना गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया। पीसीआर मोबाइल पैट्रोल वैन के स्टाफ ने इस संबंध में एक स्व-कॉल किया। पुलिस स्टेशन पालम गांव की स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची।

शिकायतकर्ता और दोनों आरोपी व्यक्तियों को मोटरसाइकिल के साथ और बरामद मोबाइल फोन स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। इस संबंध में, नई दिल्ली के थाना पालम गांव में मामला दर्ज की गई है। आरोपी रोहित उर्फ राजेश पहले चोरी के 04 मामलों में भी शामिल पाया गया था।

पीसीआर स्टाफ ने सतर्कता, अवलोकन की भावना, व्यावसायिकता और दो स्नैचरों को पकड़ने और मोबाइल फोन छीनने के साथ कर्तव्य की उच्च भावना प्रदर्शित की है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...