Sunday 2 February 2020

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त,में अपहरणकर्ता, टीवी पर अपराध से सम्बंधित शो देख कर मांगी 5 लाख रुपए की फिरौती।

2 फरवरी 2020

सीनियर फोटोग्राफर एवं रिपोर्टर
नरेन्द्र कुमार

नई दिल्ली: डीसीपी A. Koan,बाहरी दिल्ली के कार्यालय से मिली जानकारी की, 30 जनवरी 2020 को,पुलिस स्टेशन में अपहरण और फिरौती के बारे में एक पीसीआर कॉल मिली। रणहोला, उक्त कॉल की पूछताछ के दौरान, यह उभरा कि फोन करने वाले शिकायतकर्ता के बेटे को अज्ञात द्वारा अपहरण कर लिया गया था और अपहरणकर्ता, 5 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं।
अपहरण की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए मामला दर्ज किया गया। और जांच की गई थीं। और जांच के दौरान शिकायतकर्ता के साथ हस्ताल में एक जाल बिछाया गया था,आरोपियों को पकड़ने के लिए जहां शिकायतकर्ता को फिरौती के लिए बुलाया गया था। जहां दो साल के छोटे बच्चे को आरोपी अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बचाया गया और दोनों आरोपी व्यक्तियों राहुल कुमार उम्र 19 वर्ष मोहन गार्डन, दिल्ली,और कुलदीप उम्र 19 वर्ष मोहन गार्डन, दिल्ली दोनों आरोपी को धरदबोचा।

गिरफ्तार किया गया और मोबाइल फोन आरोपी व्यक्तियों के कब्जे से फिरौती के लिए इस्तेमाल किए गए फोन और सिम बरामद किए गए। निरन्तर पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने बताया कि वे टीवी पर अपराध से संबंधित शो देखते थे।  इन शो के कई एपिसोड देखने के बाद उन्होंने बच्चे का अपहरण करने का फैसला किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...