Tuesday 28 July 2020

कुख्यात अपराधी ज्वेलर्स की दुकान को लूटने आये, DCP संजय भाटिया की सूझबूझ से अपराधी पुलिस टीम के सिकंजे में।

29 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: कुख्यात बदमाशों को पकड़ने के लिए सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, डीसीपी संजय भाटिया ने खुद टीम का नेतृत्व करते हुए। बदमाशों के साथ मुठभेड़ के दौरान उन्हें गोली भी चलानी पड़ी। घटना, सोमवार की शाम लगभग पौने छ बजे के आसपास अचानक दिल्ली पुलिस के वायरलेस सेट पर एक कॉल आई कि पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक ज्वेलरी शोरूम में चार शातिर बदमाश लूटपाट को अंजाम देने के लिए दुकान में घुसे हैं।
शातिर बदमाश हथियारों के बल पर ज्वैलर से लूटपाट करने की कोशिश की। तो वहां दुकान पर मौजूद एक ग्राहक से हाथापाई की गई। इतने में बदमाशो ने अपनी पिस्तौल निकाली और उस ग्राहक को गोली मार कर मौकेे से फरार हो गए। बदमाश एक i20 कार से मौके वारदात से भाग जाते हैं।

i20 कार में पांच शातिर बदमाश सवार थे। इस दौरान बदमाशों की गाड़ी का नंबर दिल्ली पुलिस के वायरलेस सेट पर msg भेजा गया। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट दिल्ली पुलिस के चार जैगुआर मोटर साइकिल पर पुलिस गस्त कर रही थीं। की अचानक उन्हें बदमाशों की i20 कार नजर आती हैं। और तुरंत कार्रवाई करते हुए बदमाशों का उसका पीछा करते हैं।
इस दौरान एक पुलिसकर्मी जब बदमाशों की गाड़ी रोकने का प्रयास करता है तो बदमाश गाड़ी को रोकने के बजाय गाड़ी को और तेज़ी से भगाने की कोशिश करता हैं इतने में जैगुआर मोटर साइकिल पर सवार पुलिसकर्मी जैसे ही अपनी मोटरसाइकिल बदमाशों की गाड़ी के आगे लगाता है तो शातिर बदमाश उस पुलिसकर्मी की मोटरसाइकिल को जबरदस्त टक्कर मार देते है।

टक्कर लगने के कारण पुलिसकर्मी की मोटरसाइकिल बदमाशों की गाड़ी के नीचे फस जाती है और पांचो बदमाशों में से चार बदमाश गाड़ी में से बहार निकल कर दो-दो कर के अलग-अलग दिशा की और भाग गए। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस स्टाफ तुरंत हरकत में आये i20 कार चला रहे बदमाश को तुरंत पकड़ लिया।
जैसे ही इसकी सूचना सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट डीसीपी संजय भाटिया, को मिली तुरंत उस वारदात वाले स्थान पर पहुँचे तो वहां लोगो ने बताया कि दो बदमाश जिनके हाथों में हथियार थे। वह अपराधी खंडहर वाले घर में छुपे हुए हैं। DCP संजय भाटिया और उनकी टीम उस घर के पास पहुँची तो अंदर से बदमाशों ने पिस्तौल से फायर की जिसके जवाबी कार्रवाई करते हुए।

DCP संजय भाटिया, और उनकी टीम की तरफ से दो फायर किए गए। पुलिस की तरफ से जबाबीे फायरिंग होते देख दोनों बदमाश पीछे की तरफ से दीवार फांद कर भागने की कोशिश करने लगे।लेकिन पहले से ही पीछे पुलिस टीम मौजूद थी। जब शातिर बदमाश वहां से भागने की कोशिश करने लगे। तो तुरंत कार्रवाई करते हुए। पुलिस कर्मियों द्वारा बदमाशों का पीछा किया।

इस दौरान भी बदमाश फायरिंग करते रहे। जवाब में दिल्ली पुलिस की टीम की तरफ से भी फायरिंग की गई। जबाबी फायरिंग से बदमाश डर के कारण रुक जाते हैं और तभी मौके पर पुलिस टीम द्वारा शातिर बदमाशों को पकड़ लिया जाता है लेकिन इस दौरान दूसरे दो बदमाश मौके से फरार होने में कामयाब हो गए।

पकड़े गए बदमाशों से गहन पुछताछ के बाद पुलिस ने एक बदमाश को दिल्ली के नज़फगढ़ इलाके से गिरफ्तार किया। पुलिस के शिंकजे में आये। आरोपियों की पहचान (1) सचिन नजफगढ़ (2) शहज़ाद, जाकिर नगर,(3) मौ. अनस,और (4) शंकर नजफगढ़ के तौर पर हुई। पुलिस टीम द्वारा आगे जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...