Wednesday 8 July 2020

पुलिस कमिश्नर S.N.श्रीवास्तव द्वारा पहली वर्चुअल पासिंग आउट परेड की सलामी ली 1320 रिक्रूट कांस्टेबल जवान हुए भर्ती।

08 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पहली बार वर्चुअल पासिंग आउट परेड फॉर रिक्रूट कांस्टेबल और PTC झारोदा कला, इस आयोजन के अवसर पर गृह राज्य मंत्री, G किशन रेड्डी मुख्य अतिथि थे। मुख्य अतिथि ने ई-सैल्यूट को विमर्स हॉल, PHQ जय सिंह रोड, नई दिल्ली से लिया।
इस आयोजन को दिल्ली पुलिस के फेसबुक और यूट्यूब पेज पर लाइव स्ट्रीम किया गया था। यह पासिंग आउट परेड अद्वितीय थी क्योंकि यह (COVID-19) महामारी के दौरान हुई थी और इसलिए सामाजिक डिस्टनसिंग और अन्य निवारक उपायों का पालन किया गया। परेड की सलामी जय सिंह रोड नई दिल्ली, पुलिस मुख्यालय से ली गई।
इस आयोजन के अवसर पर, दिल्ली पुलिस आयुक्त S.N. श्रीवास्तव,ने मुख्य अतिथि गृह राज्य मंत्री G.किशन रेड्डी का अभिनंदन स्वागत किया गया और प्रशिक्षण पूरा करने पर प्रशिक्षुओं को बहुत बहुत बधाई दी गई। दिल्ली पुलिस आयुक्त S.N. श्रीवास्तव ने रेखांकित किया कि इस प्रशिक्षण के दौरान उन्हें शारीरिक, मानसिक और तकनीकी रूप से स्वस्थ बनाने के लिए ध्यान दिया गया था। कानून के ज्ञान के अलावा, उन्हें विशेष रूप से पुलिस विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, साइबर अपराध, अपराध विज्ञान, व्यक्तित्व विकास और जांच से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया है।
भारत सरकार के गृह राज्य मंत्री G.किशन रेड्डी ने सभी उत्तीर्ण प्रशिक्षुओं को पुलिस जैसी सामाजिक सेवा से जुड़ने के लिए हार्दिक बधाई दी और पुलिस सेवा की चुनौतियों का सामना करने और पुलिस की छवि को बढ़ाने के लिए काम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने का आह्वान किया। उन्होंने प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षण प्रभाग के अधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।

दिल्ली पुलिस हमेशा शांति सेवा न्याय के सिद्धांत के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा कर रही है।दिल्ली पुलिस ने आतंकवाद से निपटने और (COVID-19) महामारी के दौरान लोगों की सेवा करने और नई ऊंचाइयों को हासिल करने के लिए एक चटान के रूप में लोगो की सेवा में काम किया है,1320 रिक्रूट कॉन्स्टेबल जिसमे 407 महिलाएं है। गृह राज्य मंत्री ने उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाये की।
कुल 1320 रिक्रूट कॉन्स्टेबल्स जिनमें 407 महिला रिक्रूट कॉन्स्टेबल्स शामिल हैं  इनमें DAMAN और DIU पुलिस के 47 (35 पुरुष और 12 महिला) रिक्रूट कांस्टेबल शामिल हैं।

कांस्टेबल दिनेश गुरुंग को पुरुष कांस्टेबल्स बैच में ऑल राउंड बेस्ट ’की ट्रॉफी और महिला कांस्टेबल बैच में महिला कॉन्स्टेबल नेहा हलपति को ऑल राउंड बेस्ट’ की ट्रॉफी प्राप्त हुई।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...