Saturday 18 July 2020

दिल्ली पुलिस पीसीआर प्रखर MPV स्टाफ ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की।

18 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम ने दी जानकारी,पीसीआर प्रखर के स्टाफ ने दो अलग अलग क्षेत्रों से अवैध शराब बरामद की गई। मामला, 18 जुलाई को सुबह लगभग सवा पांच बजे, हैडकांस्टेबल उमेंदर और कांस्टेबल ड्राइवर विकास सहित पीसीआर प्रखर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ रानी खेडा रोड, दिल्ली में गश्त कर रहे थे।
पीसीआर स्टाफ ने एक संदिग्ध सैंट्रो कार को देखा जो कि HR-26 AH-2489 नम्बर की कार सड़क की ओर बहुत तेज गति से आ रही थी। जब कार चालक ने पीसीआर एमपीवी की मौजूदगी पर ध्यान दिया, तो उसने अपनी कार को और तेज कर दी। 

पीसीआर MPV स्टाफ को शक हुआ एमपीवी स्टाफ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए। संदिग्ध कार का पीछा किया। और काफी पीछा करने के बाद MPV स्टाफ ने दिल्ली के रानी खेड़ा के क्लस्टर बस डिपो के पास कार को रोका। खुद को घिरता देख चालक ने कार छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। उक्त कार की तलाशी लेने पर देसी शराब के 350 क्वार्टर, 7 पेटी बरामद हुई। एक सेल्फ कॉल किया गया। बरामद अवैध शराब के साथ थाना प्रेम नगर की स्थानीय पुलिस को सौंपी गई। मामला थाना प्रेम नगर में दर्ज किया गया।

दूसरी घटना 17 जुलाई को रात लगभग सवा नौ बजे,के आसपास पीसीआर प्रखर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ हैडकांस्टेबल धर्म राज, महिला कॉन्स्टेबल मुकेश,और  महिला कांस्टेबल अनामिका,और कांस्टेबल ड्राइवर मुकेश G.T.K रोड, दिल्ली में गश्त कर रहे थे। जब वे पिलर नंबर 119 के पास पहुंचे, तो उन्होंने संदिग्ध हालत में स्कूटी पर सवार दो व्यक्तियों को देखा। जब स्कूटी सवार ने पीसीआर पुलिस कर्मियों की उपस्थिति पर ध्यान दिया तो उसने अपनी स्कूटी को और तेज कर दिया।

संदेह होने पर, प्रखर एमपीवी स्टाफ तुरंत हरकत में आये और संदिग्ध स्कूटी का पीछा करना शुरू कर दिया। गहन पीछा करने के बाद एमपीवी स्टाफ ने स्कूटी को रोकने में कामयाब रहे। लेकिन स्कूटी सवार ने अपने आप को पकड़े जाने के डर से स्कूटी छोड़ दी और दोनों आरोपी व्यक्ति भारी ट्रैफिक का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। स्कूटी की जांच पड़ताल करने पर 2 पेटी जिसमें 100 क्वाटर देशी अवैध शराब बरामद की गई।

एक सेल्फ कॉल किया गया। स्कूटी से बरामद अवैध शराब को थाना महेंद्र पार्क की स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया मामला थाना महेंद्र पार्क में पंजीकृत किया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...