Friday 24 July 2020

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्टाफ ने अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

25 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह स्पेशल सेल साउथर्न रेंज से मिली जानकारी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल साउथर्न रेंज की टीम जिसमे इंस्पेक्टर के नेर्तत्व में शिव कुमार और  कर्मवीर सिंह, एसीपी अत्तर सिंह की करीबी देखरेख में इस गैंग के दो शातिर अपराधियों को किया गिरफ्तार ।
दिल्ली-NCR में अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्करों के खिलाफ स्पेशल सेल ने शुरू किए गए निरंतर अभियान के बाद, इन गैंग के सदस्यों की पहचान के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे थे।  स्पेशल सेल ने पूर्व में कई ऐसे अंतरराज्यीय हथियारो के गिरोहों का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की थी। दिल्ली एनसीआर में अलीगढ़ यूपी के रहने वाले व्यक्ति राजा गौतम उर्फ सोनू और उनके गैंग द्वारा हथियारों की तस्करी की अवैध गतिविधियों के बारे में स्पेशल सेल के स्टाफ को सूचना मिली थी।

इस गैंग के बारे में गुप्त सूचना विकसित करने के लिए मैनुअल निगरानी रखी गई थी।  इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाने के लिए गुप्त स्रोतों को तैनात किया गया। दो महीने से अधिक समय के प्रयासों के बाद, 21 जुलाई को विशेष जानकारी प्राप्त हुई, कि राजा गौतम उर्फ सोनू अपने सहयोगी राजेश उर्फ टीटा के साथ 21 और 22 जुलाई की रात में बस स्टैंड इंद्रप्रस्थ पार्क, रिंग रोड, दिल्ली के पास आएंगा।
दिल्ली में अपने एक संपर्क को हथियार और गोला बारूद की आपूर्ति देने के लिए। तुरंत स्पेशल सेल के स्टाफ उक्त स्थान के पास एक जाल बिछाया गया और जैसे ही दोनों व्यक्ति उस स्थान पर आए टीम ने आरोपियों को धरदबोचा। गिरफ्तार किये गए दोनो आरोपियों के पास से जोकि कंधे पर बैग और 10 अवैध हथियार  यानि 4 सेमी ऑटोमैटिक पिस्तौल और 6 सिंगल शॉट पिस्तौल के साथ 100 जिंदा कारतूस यानी .32 के 80 कारतूस और .315 बोर के 20 कारतूस बरामद हुए। 

राजेश उर्फ टीता के साथ राजा गौतम पहले ही पिछले 3 वर्षों के दौरान दिल्ली में 400 से अधिक पिस्तौल और 1000 कारतूस की आपूर्ति कर चुके हैं।  दोनों आरोपी व्यक्तियों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया है और इनका पूरा गैंग का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है। अवैध हथियार तस्करी के लिए थाना स्पेशल सेल में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...