Tuesday 28 July 2020

दिल्ली पुलिस मेट्रो यूनिट के स्पेशल स्टाफ ने चोरी की क्रेटा कार के साथ आरोपी चोर को किया गिरफ्तार।

28 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी जितेंद्र मणि मेट्रो नई दिल्ली कार्यालय से मिली जानकारी, बताया कि एक आरोपी व्यक्ति की गिरफ्तारी के साथ ही अखलाक खान उर्फ प्रदीप गोयल उम्र 28 वर्ष, जिला सुल्तानपुर, यूपी, मेट्रो यूनिट के स्पेशल स्टाफ क्रेटा कार चोरी के मामले में थाना आजादपुर मेट्रो और यूपी के रायबरेली से बरामद हुई चोरी की क्रेटा कार।

घटना 29 जून 20 को पीड़ित शिकायतकर्ता नवीन सैनी दिल्ली जहांगीरपुरी ने थाना आज़ादपुर मेट्रो में शिकायत दर्ज कराई कि उनकी क्रेटा कार नंम्बर DL 2 CZ 1163 ,  26 जून 20 को जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से सफेद रंग की चोरी हुई है। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया।
मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए एक टीम जिसमें एसआई वीरेंद्र सिंह, एएसआई लखविंदर सिंह, हैडकांस्टेबल शक्ति सिंह, हैडकांस्टेबल भूपिंदर कुमार, हैडकांस्टेबल राजेश कुमार, कांस्टेबल मंजीत और कांस्टेबल अमर सिंह, एसआई वीरभान I/O एसीपी नरेश कुमार, मेट्रो की करीबी देखरेख में मामले को सुलझाने के लिए टीम का गठन किया गया।

स्टाफ द्वारा जांच पड़ताल के दौरान संबंधित तारीख और समय की प्रासंगिक मेट्रो पार्किंग के CCTV फुटेज का गहन विश्लेषण किया गया। जिसमें एक व्यक्ति को कथित चोरी की क्रेटा कार ले जाते हुए दिखाई दिया। पीड़ित शिकायतकर्ता ने उस व्यक्ति की पहचान अखलाक खान उर्फ प्रदीप गोयल के रूप में की जो शिकायतकर्ता द्वारा पहचान की गई।

अखलाक खान दिल्ली के शालीमार बाग में एक ऑटो सर्विस सेंटर में काम कर रहे थे। नवीन सैनी अपनी कारों की सर्विस देखने के लिए वहाँ जाते थे। एक साल पहले अखलाक ने वहां से नौकरी छोड़ दी और नोएडा, यूपी में कार सर्विस का अपना काम शुरू किया। स्पेशल स्टाफ मेट्रो द्वारा स्रोत तैनात किए गए थे। अखलाक के बारे में कुछ सुराग पाने के लिए 24 जुलाई को एक गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी व्यक्ति को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन पर स्पेशल स्टाफ मेट्रो द्वारा पकड़ा गया।

गहन पूछताछ में आरोपी अखलाक खान उर्फ प्रदीप गोयल ने खुलासा किया कि 26 जून की रात को उसने जहाँगीरपुरी मेट्रो स्टेशन की पार्किंग से सफेद रंग की क्रेटा कार नं डीएल 2 सीजेड 1163, की चोरी की और उसे यूपी के रायबरेली ले गया। जहां उन्होंने राजकुमार उर्फ कल्लू को एक लाख रुपये में बेच दिया जो उनके परिचित था। राजकुमार ने 25, हजार रुपये अखलाक को दिये और 75, हजार रुपये कुछ समय बाद दिया जाना था।

आरोपी ने खुलासा किया कि 25 हजार रुपये में से 12,200 बचे हैं बाकी शेष रुपये अपने दैनिक खर्चों को पूरा करने के लिए खर्च किए थे। आरोपी अखलाक खान के खुलासे के अनुसार चोरी की क्रेटा कार को यूपी के रायबरेली से स्पेशल स्टाफ मेट्रो की टीम ने बरामद किया है। राजकुमार उर्फ कल्लू को 09 जुलाई 20 को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया। शिव गढ़, उ.प्र.

इस मामले में उसे गिरफ्तार करने के लिए I/O द्वारा कानूनी कार्यवाही शुरू की जा रही है।  जांच चल रही है।

आरोपी के कब्जे से

चोरी की क्रेटा कार
नकद 12,200 रुपये बरामद किए गए।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...