Monday 27 July 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के संयुक्त पुलिस टीम ने स्कूटी सहित दो शातिर चोरो को गिरफ्तार किया।

27 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की संयुक्त टीम थाना पटेल नगर और मध्य जिले के स्पेशल स्टाफ ने दो ऑटो लिफ्टर को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से तीन चोरी की एक्टिवा स्कूटी बरामद की। इस प्रकार तीन मामले मोटरसाइकिल चोरी की गुत्थी को सुलझा लिया। क्षेत्र में मोटर साइकिल चोरी के मामलों में हालिया तेजी पर अंकुश लगाने के लिए।
एक संयुक्त टीम के नेतृत्व में पहली टीम रमेश लांबा, SHO थाना पटेल नगर, एसआई सत्यवीर, एएसआई रोहताश, कांस्टेबल भूपेंद्र और कांस्टेबल मनीष टीम का गठन किया गया।पीयूष जैन, एसीपी थाना पटेल नगर और दूसरी टीम इंस्पेक्टर ललित कुमार, I/C स्पेशल स्टाफ जिसमें एएसआई योगेंद्र, एएसआई बलजीत, कांस्टेबल अमित, कांस्टेबल महिंदर और कांस्टेबल संदीप शामिल हैं। ओमप्रकाश लेखवाल, एसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के करीबी देख रेख में किया गया। और टीम ने इलाके में खुफिया जानकारी जुटाई।

24 जुलाई 20 को एएसआई योगेन्द्र को गुप्त सूचना मिली थी कि बलजीत नगर में दो संदिग्ध व्यक्ति चोरी की स्कूटी पर घूम रहे हैं। इस सूचना के मिलने पर तुरंत संयुक्त टीम ने थाना पटेल नगर के क्षेत्र में दो पहिया वाहनों की जाँच शुरू कर दी। इस बीच, लगभग शाम सवा तीन बजे के आसपास दो संदिग्ध व्यक्ति बलजीत नगर से एक होंडा एक्टिवा स्कूटी पर आए और पुलिस टीम की मौजूदगी को देखकर उन्होंने अपनी स्कूटी पर भागने की कोशिश की।

लेकिन पुलिस टीम को शक हुआ और तुरंत कार्रवाई करते हुए। स्कूटी सवार को रॉक गार्डन, पटेल नगर के पास पकड़ने में कामयाब हुए। पकड़े गए दोनों की पहचान (1) संजय उम्र 25 वर्ष उस्मानपुर, दिल्ली और (2) फिरोज उम्र 24 साल,सुभाष पार्क, शाहदरा, दिल्ली। उनसे स्कूटी के दस्तावेज को दिखाने के लिए कहा गया, DL10SS3832 लेकिन वह स्कूटी के कागजात को दिखाने में विफल रहा और पुलिस टीम को गुमराह करने की कोशिश की। 

पूछताछ के बाद आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने 18 जून 20 को पटेल नगर इलाके से स्कूटी चुराई थी। जिसे जिप नेट पर आगे सत्यापन के दौरान, स्कूटी थाना पटेल नगर के क्षेत्र से चोरी हो गई। आगे पूछताछ के दौरान, उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों से कई स्कूटी चुराई हैं। इसलिए, आरोपी द्वारा बताए गए ठिकाने पर छापे के दौरान दो और स्कूटर बरामद किए गए हैं। यह पता चला है कि DL5 SBD -6676 की स्कूटी की चोरी थाना करोल बाग क्षेत्र दिल्ली से चोरी हुई थी। और स्कूटी नं DL10SB5417 को थाना तिलक नगर दिल्ली में चोरी हुई थी। दोनों आरोपी व्यक्ति को पकड़ लिया गया। आरोपी व्यक्तियों से निरंतर पूछताछ के अधीन किया गया, जिसमें यह पता चला कि वे चोरी करने में शामिल हैं और अपराध करने के लिए चोरी की गई स्कूटी का इस्तेमाल करते हैं।


आरोपियों के कब्जे से
तीन चोरी की स्कूटी बरामद की गई।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...