Thursday 30 July 2020

कुख्यात लुटरे व्यपारियो को टारगेट कर नकदी लूटने वाले गिरोहों को सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के संयुक टीम के स्टाफ ने धरदबोचा।

30 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की संयुक्त टीम और थाना कमला मार्केट के स्टाफ ने पांच कुख्यात लुटेरों को पकड़ा है। घटना,15 जुलाई 20 को एक बिजनसमैन हिमांशु नाम के व्यक्ति ने बताया कि उनके कर्मचारी से चांदनी चौक से 20.50 लाख रुपये एकत्र किए और बैग के अंदर पैसे रखे। जब वह बाइक से ऑफिस जा रहा था तो किसी ने बैग से 17.50 लाख रुपये की नकदी चुरा ली। इसके बाद इसकी सूचना थाना कमला मार्किट में मामला दर्ज किया गया और जांच की गई।
मामले की गंभीरता को देखते हुए एक संयुक्त टीम जिसमे पहली टीम इंस्पेक्टर के नेतृत्व में ललित कुमार, I/C स्पेशल स्टाफ का गठन जिसमें एसआई गजेंदर, एएसआई सतवीर, हैडकांस्टेबल राकेश, हैडकांस्टेबल विनोद, हैडकांस्टेबल संतोष, और कांस्टेबल पंकज, ओमप्रकाश लेखवाल एसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट की करीबी देख रेख में और दूसरी टीम के नेतृत्व में इंस्पेक्टर वेद प्रकाश, SHO थाना कमला मार्केट, निरीक्षण श्योराम यादव, ATO कमला मार्केट एसआई महेश भार्गव, हैड कांस्टेबल महावीर, कांस्टेबल विक्रांत और कांस्टेबल आकाश, अनिल कुमार एसीपी कमला मार्केट टीम गठित की गई। टीम को सुराग का पता लगाना और दोषियों को पकड़ने के लिए विशिष्ट कार्य सौंपा गया।

जांच के दौरान संयुक्त टीम ने इलाके में खुफिया जानकारी जुटाई और अपना ऑपरेशन जारी रखा और हर मूमेंट पर नजर रखी गई। रास्तो का विश्लेषण किया गया और 100 से अधिक CCTV कैमरों के फुटेज चेक किए गए। CCTV फुटेज के विश्लेषण के दौरान दिल्ली किशनगंज के सागर और नबी करीम के तुलसी दो कुख्यात लुटेरों की पहचान की गई। इसके अलावा तकनीकी निगरानी भी शुरू की गई थी।

19 जुलाई 20 को संयुक्त टीमों को जरूरी गुप्त सूचना मिली और सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए। कुख्यात अपराधी को पकड़ने में कामयाब रही। पकड़े गए आरोपी तुलसी उम्र 40 वर्ष मोतिया खान, पहाड़गंज, दिल्ली आरोपी तुलसी से निरंतर पूछताछ पर उनके सहयोगियों का विवरण सामने आया। सागर उम्र 25 वर्ष किशनगंज दिल्ली, गुलशन उम्र 24 वर्ष खारी कुआँ, सदर बाज़ार, दिल्ली,आकाश उम्र 23 वर्ष बस्ती जुलहान, ईदगाह रोड सदर बाजार, दिल्ली और सोनू उर्फ गोलटी उम्र 37 वर्ष योग माया बागची, पहाड़ गंज दिल्ली। कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर और नकद 9.45 लाख रुपये की वसूली की गई। आगे मामले की जांच जारी है।


आरोपियों के कब्जे से
नकद राशि 9.45 लाख रुपये बरामद किए गए।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...