Thursday 30 July 2020

तीन शातिर स्नैचर, दिल्ली पुलिस PCR मोबाइल पेट्रोल वैन स्टाफ की गिरफ्त में।

31 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा,पीसीआर कंट्रोल रूम के PCR स्टाफ ने तीन स्नैचरों को पकड़ा। घटना, 30 जुलाई को लगभग सुबह सवा नौ बजे, के आसपास  पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ हैडकांस्टेबल ज्ञान प्रकाश और कांस्टेबल ड्राइवर दिनेश अपने बीट एरिया में गश्त कर रहे थे। जब वे एच-ब्लॉक, DSIDC, नरेला के पास पहुँचे तो पीसीआर स्टाफ ने देखा कुछ लोग पकड़ो.. पकड़ो  चोर.. चोर .की आवाजे लगा रहे थे।तभी शिकायतकर्ता के पास गए उसने कहा कि एक मोटर साइकिल पर तीन संदिग्ध व्यक्ति उनके पास आए और उनका मोबाइल फोन छीनकर भाग गए। मामले को गम्भीरता से लेते हुए मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने पीड़ित शिकायतकर्ता को एमपीवी में बिठा लिया और स्नैचरों की तलाश शुरू कर दी।

तलाशी अभियान के दौरान, जब वे पानी की टंकी DSIDC, नरेला के पास पहुँचे, तो शिकायतकर्ता ने एक मोटरसाइकिल संख्या DL8SAA-8864 पर सवार तीन संदिग्ध व्यक्तियों की ओर इशारा किया और उनकी पहचान स्नैचरों के रूप में की। पीसीआर एमपीवी स्टाफ को देखते ही संदिग्धों व्यक्ति भागने की कोशिश की लेकिन गहन पीछा करने के बाद पीसीआर के स्टाफ ने मोटर साइकिल सवार को रोका।

खुद को घिरता देख आरोपियों ने मोटरसाइकिल को छोड़ दी और भागने की कोशिश की लेकिन पीसीआर एमपीवी के स्टाफ ने तुरंत हरकत में आये और तीनों आरोपियों को पकड़ने में कामयाब रहे। पकड़े गए स्नैचरों की पहचान (1) बिजेन्द्र आयु 18 वर्ष गांव शाहपुर गढ़ी, दिल्ली (2) योगेन्द्र आयु 18 वर्ष गांव शाहपुर गढ़ी, दिल्ली (3) अर्जुन आयु 19 वर्ष गांव भोरगढ़, नरेला, दिल्ली।

पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन स्टाफ ने इस संबंध में एक स्वयं कॉल किया थाना नरेला इंडस्ट्री, की स्थानीय पुलिस। घटनास्थल पर पहुंची मोटरसाइकिल के साथ शिकायतकर्ता और पकड़े गए तीनो आरोपी व्यक्तियों को आगे की आवश्यक कानूनी कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...