Saturday 25 July 2020

द्वारका डिस्ट्रिक्ट थाना बिंदापुर के स्टाफ ने 24 घंटे के भीतर तीन शातिर स्नैचरों को धरदबोचा।

25 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: द्वारका डिस्ट्रिक्ट थाना बिंदापुर में 23 जुलाई को सुबह सवा सात बजे,के आसपास मोबाइल स्नैचिंग के बारे में एक पीसीआर कॉल मिली। ट्रक चालक शिकायतकर्ता इमरान उम्र 19 वर्षीय ने बताया कि वह अपने ट्रक में डीडीए पार्क, सेक्टर -3, द्वारका के पास सेनेटरी सामग्री की आपूर्ति के लिए आया था। और वह ट्रक के मालिक से फोन पर बात करने के लिए बाहर आया और शौचालय में जाने वाले अपने सहायक का मोबाइल भी ले लिया साथ में।
अचानक, दो लड़के पैदल आए, और दो मोबाइल फोन छीनकर भाग गए। पीड़ित शिकायतकर्ता ने उन लड़को का पीछा करने की बहुत कोशिश की लेकिन किसी को पकड़ नहीं सका। पीड़ित के मोबाइल फोन के कवर के अंदर 2,000 रुपये भी रखे हुए थे। स्नैचरों ने पैसे भी पीड़ित से छीन लिए। मामला थाना बिंदापुर में दर्ज किया गया।

इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। सतीश कुमार, SHO थाना बिंदापुर, जिसमें एसआई हेमंत, हैडकांस्टेबल राजेश, हैडकांस्टेबल विशाल और कांस्टेबल सुनील,और बिजेंद्र सिंह एसीपी डाबरी की करीबी देख रेख में अपराधियों को पकड़ने के लिए टीम ने मामले पर लगातार काम किया और दोषियों के बारे में कोई सुराग पाने के लिए स्थानीय स्रोतों को तैनात किया।

पुलिस टीम ने स्थानीय सूचना और पेशेवर कौशल के आधार पर टीम ने तीन अभियुक्तों स्नैचरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की पकड़े गए आरोपी (1) वसीम, (2) धरम देव उर्फ धनवा और (3) सैफ अली इन तीनो स्नैचरों को 24 घंटे के भीतर स्नैच किए गए मोबाइल फोन और लूट लिये गए। नकदी को भी बरामद किया गया। 

पूछताछ के दौरान, पकड़े गए आरोपियों ने खुलासा किया कि वे डीडीए पार्क के पास घूम रहे थे और ट्रक चालक को किसी से फोन पर बात करते हुए और दूसरे हाथ में दूसरे फोन को ले जाते हुए देखा। उन्होंने मोबाइल फोन छीनने की योजना बनाई और धीरे-धीरे ट्रक चालक के पास चले गए और दो मोबाइल फोन छीनने के बाद भाग गए। 

आरोपियों के कब्जे से
दो मोबाइल फोन
नकद 650/ रुपये बरामद किए।


( वरिष्ट पत्रकार,)
डॉ० जसबीर आर्य,

प्रधान संपादक एवं चेयरमैन
DTN--CFIB मीडिया चैम्बर्स
वेबसाइट:
www.crimefreeindiabureau.com
Mobile - 9212412283, 9650380366

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...