Sunday 26 July 2020

कुख्यात लुटरे मोबाइल स्नैचर, और रिसीवर गिरोह के अपराधी, दिल्ली पुलिस के सिकंजे में।

26 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: आउटर डिस्ट्रिक्ट के पुलिस कर्मियों ने मोबाइल स्नैचर और रिसीवर गिरोहों को गिरफ्तार किया। घटना,13 जुलाई को कांस्टेबल सुरेंद्र और कांस्टेबल सुनील अपनी बीट में अपराध की रोकथाम और पता लगाने के लिए गश्त पर थे। गश्त के दौरान उन्होंने एक संदिग्ध व्यक्ति को स्कूटी पर देखा और उन्होंने उसे रुकने का इशारा किया।लेकिन चेकिंग के लिए रुकने के बजाय उसने स्कूटी को रोक दिया और भागने की कोशिश की बीट स्टाफ ने उसका पीछा किया और पीछा करने के बाद आखिरकार उसे पकड़ने में कामयाब रहा पूछताछ के बाद में आरोपी की पहचान गुरदीप सिंह उर्फ रिंकू टंकी वली झुग्गी, विष्णु गार्डन, ख्याला, दिल्ली के रूप में हुई, जिसकी उम्र लगभग 34 वर्ष है। पकड़े गए व्यक्ति की गहन तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस और चार स्नैच फोन बरामद किए गए इस संबंध में थाना निहाल विहार में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। और जांच की गई।

टीम द्वारा निरंतर पूछताछ के दौरान, अभियुक्त ने स्नैचिंग के विभिन्न मामलों में अपनी भागीदारी का खुलासा किया एक टीम जिसमें अमित नारा, एएसआई मलखान, हैड कांस्टेबल ऋषि राम, कांस्टेबल सुनील, कांस्टेबल विनोद कुमार,कांस्टेबल देवेंद्र, कांस्टेबल अमित, और कांस्टेबल सुरेंदर, कांस्टेबल संदीप कुमार, समंदर,कांस्टेबल कुलवीर, कांस्टेबल अजय कुमार, कांस्टेबल संदीप, कांस्टेबल लक्ष्मण और कांस्टेबल सुरेंदर इंस्पेक्टर के नेतृत्व में महाबीर सिंह, SHO निहाल विहार की देखरेख में, एसीपी वीरेंद्र कादियान, दिल्ली पश्चिम विहार, की निगरानी में स्नैचरों, लुटेरों के भागीदारी का पता लगाने के लिए टीम गठित किया गया।

पूछताछ के दौरान यह पता चला कि ज्यादातर समय आरोपी अपनी स्कूटी पर घूमते रहते है और मोबाइल फोन छीनने के लिए अकेला पैदल यात्रियों को निशाना बनाता है। आरोपी इतना कुख्यात अपराधी है कि उसने एक दिन में मोबाइल फोन छीनने की चार घटनाएं की हैं। उसने आगे खुलासा किया कि वह एक व्यक्ति चेतन नाम का रघुबीर नगर, ख्याला, दिल्ली में स्नैच मोबाइल बेचता था। आरोपियों के कहने पर चेतन को भी गिरफ्तार कर लिया गया और उसके कब्जे से 06 मोबाइल फोन बरामद किए गए।

आरोपी चेतन के उदाहरण पर, चोरी के मोबाइल फोन के पांच रिसीवर अर्थात् (1) संजय रघुबीर नगर (2) सोहिदुल सिटी पार्क जहाँगीर पुरी, दिल्ली (3) कृष्ण गुप्ता गांव-बेहटा बुर्जुग थाना -बली ग्राम, जिला-हरदोई (यूपी) (4) रमेश रघुबीर नगर, दिल्ली (5) अरुण रघुबीर नगर, दिल्ली सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

और उपरोक्त पांच व्यक्तियों के कब्जे से 76 चोरी संदिग्ध मोबाइल फोन बरामद किए गए। गिरफ्तार किए गए उपरोक्त 07 लोगों के कब्जे से कुल 86 मोबाइल फोन बरामद किए गए और इनमें से 10 मोबाइल फोन चोरी व छीना झपटी के पाए गए। शेष बरामद मोबाइल फोन को संबंधित अपराध से जोड़ने के लिए और प्रयास किए जा रहे हैं।

आरोपियों के कब्जे से।
1. एक स्कूटी
 2. एक देशी पिस्तौल और 2 लाइव कारतूस।
3. 86 चोरी/ संदिग्ध मोबाइल फोन बरामद किये।

आगे की जांच चल रही है। अवैध हथियार की आपूर्ति के स्रोत का पता लगाने और बरामद मोबाइल फोन के विवरण को संबंधित अपराध के साथ जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...