Friday 24 July 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट दिल्ली पुलिस ने युवाओ के लिए "ई-युवा स्किल ट्रेनिंग प्रोग्राम" का उद्घाटन किया।

24 जुलाई 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के जॉइंट सीपी सेंट्रल रेंज, सुवशीष के द्वारा। ई-युवा स्किल ट्रेनिंग प्रोग्राम को लॉन्च किया। इस कार्यक्रम के अवसर पर ज्वाइंट सीपी ने खुशी जाहिर करते हुए। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में शामिल युवाओं से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से बातचीत की और ई-युवा ट्रेनिंग प्रोग्राम को लेकर युवाओ से अनुभव की जानकारी ली।
दिल्ली पुलिस सुवशीष जॉइंट सीपी ने बताया की शुरुआती दौर में दिल्ली पुलिस 60 युवाओ को ट्रेनिंग देने जा रही है। और आने वाले वक्त में इन युवाओ की संख्या और बढ़ाई जाएगी जाहिर है कि अगर सभी युवा ट्रेनिंग लेकर कामयाब होंगे तो दिल्ली के अस्पतालों और नर्सिंग होम में कार्य कर सकेंगे। तो इसका फायदा COVID-19 वैश्विक महामारी से लड़ने में जरूर होगा।
सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संजय भाटिया, ने बताया। की दिल्ली पुलिस ने दो साल पहले एक यूथ ट्रेनिंग प्रोग्राम को लांच किया गया था। जिसमें हजारों युवाओं को अलग-अलग फील्ड में ट्रेनिंग दी जा रही थी लेकिन इस कोरोना बीमारी और लॉकडाउन के चलते बच्चों की ट्रेनिंग नहीं हो पा रही थी। लेकिन अब दिल्ली पुलिस की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट ने ई-युवा स्किल ट्रेनिंग प्रोग्राम को आज 24 जुलाई शुक्रवार को डीसीपी सेंट्रल के दफ्तर में लांच किया।
जिसमें दिल्ली पुलिस अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने सहयोगी इंस्टिट्यूट के माध्यम से युवाओ को ट्रेनिंग देगी और अगले तीन महीने तक सिर्फ जनरल ड्यूटी असिस्टेंट और फार्मेसी असिस्टेंट के लिए ही युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी जिससे तीन महीने बाद उनको दिल्ली के अस्पतालों में नौकरी दी जा सके जिससे दिल्ली में जो मेडिकल स्टाफ की कमी महसूस हो रही है उसकी पूर्ति की जा सके।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...