Saturday 15 August 2020

दिल्ली पुलिस आयुक्त S.N श्रीवास्तव, ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराया।

15 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज 15 अगस्त 20 को न्यू पुलिस मुख्यालय, जय सिंह रोड, दिल्ली पुलिस आयुक्त, S. N. श्रीवास्तव  ने  ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया।
इस समारोह के अवसर पर पुलिसकर्मी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए, पुलिस आयुक्त, S. N. श्रीवास्तव ने बधाई का आदान-प्रदान किया और पुलिस कर्मियों को लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए कड़ी सुरक्षा और मेहनती और निर्बाध पुलिस व्यवस्था करने के लिए बहुत बहुत बधाई दी।
पुलिस आयुक्त, S.N श्रीवास्तव, ने कहा कि कोविद -19 के खिलाफ लड़ाई के दौरान जिस तरह लोगों की सेवा करते हुए दिल्ली पुलिस के मानवीय चेहरे को समाज के सभी वर्गों में बहुत सराहना मिली और उन्होंने "दिल की पुलिस" अर्जित की। दिल्ली पुलिस के कोरोना वारियर्स को याद करते हुए, जिन्होंने जानलेवा COVID-19 महामारी से लड़ते हुए अपनी जान गंवा दी, आयुक्त, दिल्ली ने प्रबलित किया कि उनके परिवार के हितों को हर संभव हद तक खयाल रखा जाएगा।
इसी समय, यह ध्यान देने योग्य है कि दिल्ली पुलिस परिवार के सात बच्चों को हाल ही में घोषित सिविल सेवा परीक्षा परिणामों में आश्चर्यजनक रैंक मिली। उनकी सफलता ने दिल्ली पुलिस को गौरवान्वित किया है और अन्य पुलिस कर्मियों के वार्डों को प्रेरित किया है।
दिल्ली पुलिस ने इस चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान अपराध पर अंकुश लगाने के परिणामस्वरूप कानून और व्यवस्था की स्थिति को सफलतापूर्वक संभाला है। दंगा मामलों की पेशेवर और वैज्ञानिक जांच को सराहना मिली सीपी, दिल्ली ने कुछ संभावित कदमों की रूपरेखा तैयार की है। जैसे कि पेशेवरों की आकर्षकता यानी कानूनी सलाहकार, जिला और इकाई स्तर पर चार्टर्ड अकाउंटेंट और साइबर फोरेंसिक विशेषज्ञ, गुणवत्ता, उत्पादकता और दक्षता बढ़ाने के लिए।

कल्याणकारी मोर्चे पर अधिक घरों के निर्माण के साथ पुलिस क्वार्टरों के रखरखाव को प्राथमिकता दी जाएगी। रैंक में रिक्तियां भी तेजी से पदोन्नति तंत्र के लिए भरी जाएंगी। पुलिस कर्मियों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का उचित ध्यान रखा गया है। आयुष मंत्रालय के परामर्श से वेलनेस सेंटरों को बेहतर तरीके से सुसज्जित किया जा रहा है।पुलिस कॉलोनियों में ओपन जिम की सुविधा को प्राथमिकता दी जा रही है। आयुक्त, दिल्ली ने सभी पदक विजेताओं को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।



( वरिष्ट पत्रकार,)
डॉ० जसबीर आर्य,

प्रधान संपादक एवं चेयरमैन
DTN--CFIB मीडिया चैम्बर्स

वेबसाइट:
http://www.delhitimesnews.com
www.crimefreeindiabureau.com
Mobile - 9212412283, 9650380366

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...