Friday 7 August 2020

थाना मंदिर मार्ग के स्टाफ ने दो स्नैचरो को किया गिरफ्तार।

7 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: पुलिस स्टेशन मंदिर मार्ग, नई दिल्ली जिले के स्टाफ ने दो स्नैचर्स (1) हमीर उम्र 22 साल नबी करीम, पहाड़ गंज, दिल्ली और (2) नफीस नबी करीम, पहाड़ गंज, दिल्ली। दोनों स्नैचरों को गिरफ्तार किया। थाना पहाड़ गंज क्षेत्र से मोटरसाइकिल चोरी के मामले को भी सुलझा लिया। स्नैचरों के कब्जे से फर्जी नंबर प्लेट वाली चोरी की स्कूटी बरामद की गई है जो अपराध के लिए  इस्तेमाल की जा रही थी।
पुलिस टीम द्वारा  01/2 अगस्त 20 की रात को थाना मंदिर मार्ग की एंटी स्नैचिंग टीम आरके आश्रम पिकेट चैकिंग के दौरान मौजूद थे। स्टाफ द्वारा देखने में आया कि संदिग्ध दो लड़के मोटरसाइकिल की मदद से स्कूटी को धक्का दे रहे थे। जब उन्हें रुकने का इशारा किया गया तो उन्होंने वाहनों को पीछे छोड़कर भागने की कोशिश के चक्कर मे नीचे गिर गया।

पुलिस कर्मियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन लड़को को पकड़ लिया। सत्यापन के दौरान जिस स्कूटी को टोकर किया गया था वह नकली पाई गई थी यानी DL- 4SAB-4414, जो एक LML स्कूटर की थी। आगे के सत्यापन से पता चला कि स्कूटी की वास्तविक संख्या DL11SH -1920 थी और वह थाना पहाड़ गंज के इलाके से चुरायी गयी थी। दोनों आरोपियों को उसी के अनुसार गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ के दौरान पता चला कि दोनों पहले स्नैचिंग के अन्य मामलों में शामिल थे। जबकि हमीर 05 ऐसे मामलों में शामिल था, नफीस 01 मामले में शामिल पाया गया था। आरोपियों ने आगे खुलासा किया कि पहाड़ गंज के इलाके से उनके द्वारा स्कूटी चुराई गई थी और उस पर एक नकली नंबर प्लेट लगाई गई थी। और इसका इस्तेमाल अपराध करने के लिए किया जा रहा था।

उस दिन जब दोनो आरोपीं क्षेत्र की पुनरावृत्ति कर रहे थे। स्कूटी में कुछ तकनीकी खराबी आ गई। तत्पश्चात, वे इसे मोटरसाइकिल की मदद से धक्का लगाकर ला रहे थे।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...