Monday 24 August 2020

अपराधियों को अवैध हथियार सप्पलाई करने जा रहा। कुख्यात अपराधी, नई दिल्ली जिले, के स्टाफ के सिकंजे में।

24 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी ईश सिंघल, "नई दिल्ली जिले" स्पेशल स्टाफ ने कुख्यात अपराधी को अवैध हथियारो सहित किया गिरफ्तार। पकड़े गए आरोपी इकबाल अहमद पहले भी 30 आपराधिक मामलों में शामिल है।

घटना, 22 अगस्त को नई दिल्ली जिले, के स्पेशल स्टाफ को एक गुप्त सूचना मिली कि इकबाल उर्फ बबलू नाम का एक व्यक्ति अवैध हथियार लेकर ट्रांस यमुना क्षेत्र से इफको चौक, गुरुग्राम (हरियाणा) के लिए वंदेमातरम मार्ग, धौला कुआँ से जाएगा।अपने सहयोगियों को अवैध हथियार की आपूर्ति करने के लिए वह 10.30 बजे से रात 11.30 बजे के बीच वन्देमातरम मार्ग से गुजरेगा। आधी रात को एक सिल्वर कलर मारुति वैगन-R कार में जिसकी स DL2CAF- 7388 नंम्बर है।
सूचना को तुरंत नई दिल्ली जिला, के साथ साझा की गई। छापेमारी टीम में एसआई नरेंद्र, एसआई ताराचंद, एएसआई राजेश, हेडकॉन्स्टेबल दलजीत, हेडकॉन्स्टेबल राम किशन और कांस्टेबल मंजीत शामिल। नई दिल्ली जिले, के स्पेशल स्टाफ को तुरंत गठित किया गया। मुखबिर के साथ टीम ने मेट्रो पिलर नंबर 3 के पास धौला कुआँ की ओर वन्देमातरम मार्ग पर जाल बिछाया। रात लगभग 11.45 बजे,के आसपास हनुमान मूर्ति, करोल बाग की ओर से एक कार नंबर No.L2CAF 7388 को गोल चक्कर से आते हुए देखा गया।

तुरंत, मुखबिर ने टीम को संकेत दिया कि कार का ड्राइवर इकबाल उर्फ बबलू है। तुरंत कार्रवाई करते हुए। एसआई नरेंद्र और टीम के अन्य सदस्य सड़क पर आए और कार को रुकने का इशारा किया लेकिन कार चालक ने पुलिस टीम से घिरे होने के संदेह पर, आरोपी ने कार को रोका। और पैंट से पिस्तौल निकालकर हवा में उठाया और चिल्लाया, टीम के सदस्यों को पिस्तौल से इशारा करते हुए हवा में उठाया और बोला “अगर कोई मुझे गोली मारता है तो उसे गोली मार देगा।और इसी दौरान आरोपी दूर भागने की कोशिश करने लगा।

एसआई नरेन्द्र और टीम के सदस्यों ने अपनी जान की परवाह किए बिना आरोपी का पीछा किया और उसे घेर लिया। एसआई नरिंदर उसके के सामने आया। और आरोपी के हाथ को पिस्तौल के साथ पकड़ा और जबरदस्ती उसे ऊपर की ओर धकेला। तभी एएसआई राजेश ने तुरंत आरोपी को काबू किया और उसकी तलाशी में लग गए।आरोपी की तलाशी लेने पर उसकी पैंट से एक और भरी हुई पिस्तौल बरामद हुई। और जेब से एक नीले रंग का वीवो मोबाइल फोन बरामद हुआ।

आरोपी द्वारा ले जाई जा रही पिस्टल की मैगजीन को अलग कर दी गई, यह चार जिंदा कारतूसों से भरी हुई थी और पिस्टल के चैंबर में एक जिंदा कारतूस मिला था। उसकी पैंट के दाईं ओर से बरामद एक अन्य पिस्तौल पांच जिंदा कारतूस के साथ भरी हुई थी। कार की तलाशी लेने पर चार देसी पिस्तौल एक-एक जिंदा कारतूस से लदे और 46 जिंदा कारतूस एक सफेद कपड़े की थैली में लपेट कर रेख हुए बरामद किए।

आरोपी से निरंतर पूछताछ के लिए रखा गया था जिसके दौरान उसने अपनी पहचान का खुलासा इकबाल अहमद उर्फ बबलू मदीना मस्जिद, जाफराबाद, दिल्ली के रूप में किया। जो कि ग्राम नेगहा, जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश का स्थायी निवासी था। आरोपी ने आगे खुलासा किया कि वह उत्तर-पूर्व के कुख्यात छेनू का सहयोगी है और वह कुछ कुख्यात अपराधियों से मिलने के लिए इफको चौक गुरुग्राम (हरियाणा) जा रहा था। वह गिरोह के सदस्यों को अवैध हथियार की आपूर्ति करने के लिए जो हरियाणा में कुछ बड़े अपराध करने की योजना बना रहे थे।

आरोपी के कब्जे से।

1. दो पिस्तौल - एक USA की और एक इटली की बरामद की
2. चार देशी पिस्तौल
3. साठ जिंदा कारतूस।
4. एक नीला रंग विवो मोबाइल फोन।
5. मारुति वैगनआर कार पंजीकरण नं .DL2CAF7388
पुलिस द्वारा जब्त किए गए।

आर्म्स एक्ट, पुलिस स्टेशन चाणक्य पूरी, नई दिल्ली मामला दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया।आरोपी इकबाल अहमद उर्फ बबलू पुलिस हिरासत में है। अवैध हथियारों के स्रोत और रिसीवर की पहचान करने और इकबाल अहमद उर्फ बबलू के सह-अभियुक्तों की गिरफ्तारी को प्रभावित करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं। मामले की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...