Saturday 22 August 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट थाना आनंद पर्वत के स्टाफ ने दो कुख्यात सक्रिय स्नैचर्स और वाहन चोरों को धर दबोचा।

22 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, थाने के स्टाफ ने दो स्नैचरों को किया गिरफ्तार। घटना 18/19 अगस्त की मध्यरात्रि की रात में पुलिस स्टेशन आनंद पर्वत के तहत थान सिंह नगर के इलाके से एक स्कूटी चोरी हो गई दिल्ली में थाना आनंद पर्वत में मामला दर्ज की गई।
चूंकि, इलाके में वाहन चोरी और स्नैचिंग की वारदात हुई थी। इसलिए एसआई अमित, हैडकांस्टेबल दामोदर, कांस्टेबल नवीन और कांस्टेबल प्रमोद और एसएचओ मुकेश अंतिल, आनंद पर्वत के नेतृत्व वाली टीम द्वारा चोरों की पहचान के लिए एक समर्पित टीम, पीयूष जैन,एसीपी पटेल नगर की करीबी देखरेख और मार्गदर्शन में ऐसे अपराधियों का पता लगाने और उन्हें ट्रैक कर पकड़ने के लिए टीम गठित की गई।

20 अगस्त को पुलिस टीम के द्वारा काफी प्रयास किया गया जब फुटेज और मुखबिरों की मदद से टीम अपराधियों को मंगोल पुरी इलाके में ट्रैक करने में कामयाब रही और उन्हें पकड़ लिया गया। दोनों की स्पष्ट रूप से पहचान की गई जो सीसीटीवी फुटेज में स्कूटी का लॉक तोड़ते हुए दिखाई दिए और कुछ ही समय में वायर की मदद से इग्निशन लगा दिया और उसी के साथ फरार हो गए। उन्हें कानून के अनुसार गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए आरोपी पेशेवर चोर और स्नैचर है। जिन्होंने चोरी के वाहनों को स्नैचिंग के लिए इस्तेमाल किया। गिरफ्तार किए गए आरोपी 1.हेमंत उर्फ हनी उम्र 21 वर्ष अवंतिका, सेक्टर -1, रोहिणी, दिल्ली, और 2. राहुल उम्र 20 वर्ष मंगोल पुरी दिल्ली, आरोपियों के कब्जे से बरामद दो स्कूटी में से एक को वर्तमान मामले में चुराया गया था और दूसरी स्कूटी को चोरी की गई थी। इसके अलावा 04 स्नैच मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं।

आरोपी हेमंत उर्फ हनी एक आदतन अपराधी है और पहले भी स्नैचिंग, चोरी और आर्म्स एक्ट के 17 मामलों में शामिल रहा है। मुख्य आरोपी हेमंत उर्फ हनी को मई के महीने में जमानत पर रिहा कर दिया गया था और वह कुछ समय बाद ही फरार हो गया।

आरोपी के कब्जे से।
स्नैचिंग के लिए इस्तेमाल की गई 02 चोरी की स्कूटी और अब तक 10 मामलों में से 04 मोबाइल फोन छीना झपटी के बरामद किए गए।

अन्य मामलों में भी उनकी संलिप्तता है,आगे की जांच जारी है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...