Saturday 15 August 2020

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस टीम के साथ मिलकर दो कुख्यात अपराधी अवैध हथियारों के साथ किया गिरफ्तार।

16 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाह, साउथर्न रेंज स्पेशल सेल,की एक टीम इंस्पेक्टर शिव कुमार और इंस्पेक्टर के नेतृत्व में करमवीर सिंह, हरियाणा पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में एसीपी अत्तर सिंह की करीबी निगरानी में। नूंह, हरियाणा से लुटेरों के मेवात आधारित अंतरराज्यीय गिरोह के दो कुख्यात सदस्यों को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपी अहमद उर्फ कलमा उम्र 35 वर्ष जिला नूंह, हरियाणा और सद्दाम उम्र 32 वर्ष जिला नूंह, हरियाणा।
14 अगस्त 20 को इंस्पेक्टर द्वारा एक विशेष गुप्त जानकारी प्राप्त की गई। गांव रिठाथ में अहमद के छिपने के बारे में इंस्पेक्टर शिव कुमार स्पेशल सेल की टीम जो पहले से ही मेवात क्षेत्र में अरशद खान के शेष सह योगियों को (हाल ही में स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किया गया।)अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए। क्राइम जांच एजेंसी (CIA)तौरु पुलिस,नूंह हरियाणा के साथ मिलकर उक्त भगोड़े के ठिकाने पर छापेमारी की जैसे ही स्पेशल सेल और हरियाणा पुलिस की टीमों ने वांछित अपराधी को घेर लिया और उसे आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी लेकिन अपराधी ने अपनी पिस्तौल निकाल ली और पुलिस टीमों पर गोलियां चला दीं।
इस दौरान,गोलियों की आवाज सुनकर वहां पर भारी भीड़ जमा हो गई और पुलिस टीमों को घेर लिया भीड़ ने टीम के सदस्यों पर लाठियों से हमला किया और पथराव भी किया गया। अहमद के एक सहयोगी अर्थात् सद्दाम ने भी पुलिस टीम पर गोलीबारी की संयुक्त पुलिस टीमों के सदस्यों ने भी आत्मरक्षा में गोलीबारी की जिसमें अहमद, दाहिने घुटने में घायल हो गया। CIA इंचार्ज, एएसआई राकेश को भी बाएं हाथ में गोली लगी थी। अंत में संयुक्त टीम के सदस्यों ने अहमद और उसके साथी सद्दाम को काबू करने में कामयाब रहे और दोनों को पकड़ लिया गया। आरोपी अहमद और एएसआई राकेश को इलाज के लिए तुरंत सिविल अस्पताल मंडी खेरा, हरियाणा ले जाया गया। एएसआई राकेश को बाद में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई लेकिन अहमद का अभी भी इलाज चल रहा है और वह स्थिर है।

गिरफ्तार आरोपी अहमद के पास से .32 बोर की एक सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल, 1 सिंगल शॉट पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद किए गए और आरोपी सद्दाम के पास से 1 सिंगल शॉट पिस्टल और 1 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। इस संबंध में पुलिस स्टेशन पिनंगवा, नूंह, हरियाणा में कानून की उचित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

पकड़े गए आपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपी अहमद ने खुलासा किया है कि उसने अपने साथियों वसीम उर्फ डेनी, जुनैद उर्फ जुन्ना, इमरान, साहिद और अरशद खान के साथ मिलकर रजोकरी, बदरपुर, ओखला, जैतपुर, संगम विहार, लक्ष्मी नगर, के विभिन्न बैंकों के 7 एटीएम उखाड़ दिए थे। पिछले 6/7 महीनों के दौरान, खानपुर और गोविंदपुरी दिल्ली। उन्होंने आगे यह भी खुलासा किया कि अपने सहयोगी के साथ मिलकर 4 और 5 अगस्त 20 की मध्य रात्रि में रजोकरी क्षेत्र में भारतीय बैंक के एटीएम को उखाड़ था।

उपरोक्त मामलों के अलावा, अहमद को पहले भी दिल्ली, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में हत्या, लूट, एटीएम उखाड़ने, पुलिस पार्टी पर गोलीबारी, हथियार अधिनियम आदि के 22 आपराधिक मामलों में गिरफ्तार किया गया है। इनमें से कई मामलों में वह कई महीनों तक अदालतों में पेश नहीं हुआ। पुलिस स्टेशन दनकौर, जिले में दर्ज डकैती के एक मामले में अहमद की गिरफ्तारी की सूचना पर यूपी पुलिस द्वारा 25,000/- रुपये भी घोषित किया गया था। गौतम बुद्ध नगर, यूपी।

आरोपी अहमद ने आगे खुलासा किया है कि वह इस सिंडिकेट के अन्य सदस्यों के साथ दिल्ली एनसीआर और आसपास के राज्यों में लूट, डकैती और अन्य जघन्य अपराधों में लिप्त रहा है। गिरोह के सदस्यों का मोडस ऑपरेंडी है कि वे एसयूवी जैसे स्कॉर्पियो, डस्टर, सीआरवी, महिंद्रा पिकअप, बोलेरो आदि को बंदूक की नोक पर लूटते थे। और उसके बाद अन्य अपराधों को अंजाम देने में इन वाहनों का इस्तेमाल करते थे। यह भी उल्लेखनीय है कि इस गिरोह के सदस्य बहुत निर्दयी और खूंखार हैं। किसी भी अपराध को अंजाम देते समय वे अजेय बने रहते हैं और पुलिस या पुलिस के वाहनों पर हमला करने में भी संकोच नहीं करते हैं।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...