Sunday 9 August 2020

NDMC ने अपने क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर 04 हजार स्टेनलेस स्टील के हरे और नीले जुड़वां कूड़ेदान गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग एकत्र करने को लगाए।

09 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: NDMC, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद, ने स्रोत स्थान से ही अलग अलग गीले और सूखे कचरे के संग्रह के उद्देश्य से स्टेनलेस स्टील के जोड़ीदार कूड़ेदान ( सूखे कचरे के लिये नीला और गीले कूड़े के लिये हरा कूड़ेदान ) उपलब्ध कराए है। 
पालिका परिषद क्षेत्र में आगंतुकों एवम पर्यटकों के लिए 50-100 मीटर की दूरी पर बाजारों, पार्कों और उद्यानों और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर लगभग  4000 ऐसे जुड़वां कूड़ेदान उपलब्ध कराए गए हैं।
इन कूड़ेदानों को भरते ही इनसे कूड़ा एकत्र करने को सुनिश्चित करने के लिए, पालिका परिषद के सफाई सेवकों द्वारा नियमित रूप से समय पर सफाई की जा रही है।
नई दिल्ली क्षेत्र में कचरे के बेहतर  प्रबंधन के लिए, पालिका परिषद पहले से ही अपने क्षेत्र में सभी स्थानों से सूखे, गीले और घरेलू खतरनाक कचरे के साथ-साथ क्वारेंटाइन होम्स के कोविड-19 कचरे को भी स्रोत से ही डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रह अभियान के अंतर्गत एकत्र कर रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...