Monday 10 August 2020

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, ने कहा मोदी सरकार अपने डिजिटल इंडिया मिशन के प्रति कृतसंकल्पित सुविधाओं से सशक्त कर रही हैं।

10 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा 2300 किलोमीटर लंबी सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल का उदघाटन किया जाना अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लोगों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। अपने ट्वीट्स में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “यह विशाल परियोजना अत्यंत चुनौती पूर्ण थी लेकिन इसे समय से पहले ही पूरा कर लिया गया।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और संचार, इलेक्ट्रॉनिकी तथा सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का आभार व्यक्त करते हुए अमित शाह ने कहा की “यह ऐतिहासिक परियोजना अंडमान और निकोबार द्वीप समूह मे विकास के एक नए युग की शुरुआत करेगी।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने यह भी कहा कि “सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल अंडमान और निकोबार में भी बड़े (मेट्रो) शहरों के समान ही हाइ स्पीड टेलीकॉम और ब्रॉडबैंड सुविधाएं प्रदान करेगी। साथ ही इससे ई-एडुकेशन, बैंकिंग सुविधाएं, टेली-मैडिसिन जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा और साथ ही पर्यटन क्षेत्र को भारी प्रोत्साहन मिलने से रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “मोदी सरकार अपने डिजिटल इंडिया मिशन के प्रति कृतसंकल्पित है और अपने नागरिकों को सर्वश्रेष्ठ आधुनिक सुविधाओं से सशक्त कर रही है।



( वरिष्ट पत्रकार,)
डॉ० जसबीर आर्य,

प्रधान संपादक एवं चेयरमैन
DTN--CFIB मीडिया चैम्बर्स

वेबसाइट:
www.crimefreeindiabureau.com
Mobile - 9212412283, 9650380366

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...