Sunday 30 August 2020

दिल्ली पुलिस ने मोबाइल फोन के साथ, चोर और रिसीवर को पकड़ा।

30 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार

        
नई दिल्ली: दक्षिण पूर्व जिले के पुलिस स्टेशन कालिंदी कुंज की पुलिस टीम ने रात चोरी के मामले को हल किया। आरोपी चोर, और रिसीवर की गिरफ्तारी के साथ ही एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है।
घटना: -27 जुलाई को थाना कालिंदी कुंज में घर में चोरी के बारे में एक PCR कॉल प्राप्त हुई, जिसमें शिकायत कर्ता ने बताया कि किसी ने उनके घर का ताला तोड़ दिया और रात में एक मोबाइल फोन VIVO Y-12 चुरा लिया। तदनुसार, मामला दर्ज किया गया। अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए। एक समर्पित टीम जिसमें हैडकांस्टेबल कुम्हेर सिंह और इंस्पेक्टर संजय सिन्हा, SHO थाना कालिंदी कुंज के नेतृत्व में बृजिंदर सिंह,एसीपी सरिता विहार के करीबी देखरेख में अपराधी को पकड़ने के लिए टीम गठित किया गया।

जांच के दौरान, टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जाँच की एक ही मोडस ऑपरेंडी वाले अपराधियों से पूछताछ की और IMEI नंबर को निगरानी में रखा। 29 अगस्त 20 को चोरी हुए फोन का IMEI नंबर सक्रिय पाया गया। CDR के विश्लेषण पर, मोबाइल नंबर शाहीन बाग दिल्ली में स्थित था और एक व्यक्ति अमीरुल इस्लाम, शाहीन बाग दिल्ली से संबंधित पाया गया। मौके पर उसके कब्जे से चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया गया और उसे गिरफ्तार किया गया।
         
निरंतर पूछताछ पर, आरोपी अमीरुल इस्लाम ने खुलासा किया कि उसने एक व्यक्ति रोहित से मोबाइल फोन 2500/ रुपये में खरीदा था, जिसे वह जानता था। पकड़े गए व्यक्ति के खुलासे के अनुसार, आरोपी रोहित उम्र 19 वर्षीय मदनपुर खादर दिल्ली निवासी को भी गिरफ्तार किया गया।

आरोपी रोहित ने खुलासा किया कि वह धूम्रपान और शराब का आदी है। वह जसोला मॉल के सामने सड़क के किनारे कपड़े, यानी (पायजामा और टी-शर्ट) बेचता था। लेकिन वर्तमान में, वह कूड़ा उठाने का काम करता है। अपनी जरूरतों को पूरा करने और कम समय में आसानी से पैसा पाने के लिए, उसने चोरी और अन्य अपराध करना शुरू कर दिया। आगे बताया कि 27 जुलाई 20 को उसने मदनपुर खादर दिल्ली में एक घर से मोबाइल फोन चुरा लिया था और आगे 2500 /- रुपये में अमीरुल इस्लाम को बेच दिया।

बरामद,
1. एक मोबाइल फोन


आरोपी की प्रोफाइल: -
(1) आरोपी रोहित, उम्र 19 वर्ष मदनपुर खादर दिल्ली, 6 वीं कक्षा तक पढ़ाई की थी। वह कूड़ा उठाने का काम करता है। उसके खिलाफ पिछली कोई संलिप्तता नहीं पाई गई है।
(2) अभियुक्त अमीरुल इस्लाम उम्र 20 वर्ष (रिसीवर) शाहीन बाग दिल्ली, 8 वीं कक्षा तक पढ़ाई की थी। उसके पास कोई काम नहीं है। उसके खिलाफ पिछली कोई संलिप्तता नहीं पाई गई है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...