Thursday 27 August 2020

शातिर स्नैचर लुटेरे, सहित मोबाइल फोन खरीदने वाले रिसीवर दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में।

27 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी Dr. A. Koan, आउटर डिस्ट्रिक्ट, के स्टाफ ने दो अलग-अलग और स्नैचर्स और मोबाइल खरीदने वाले रिसीवर को गिरफ्तार किया गया। घटना, 25 अगस्त को थाना मंगोल पुरी में एक स्नैचिंग का मामला दर्ज किया गया, जिसमें पीड़ित शिकायतकर्ता ने कहा कि दो अज्ञात व्यक्ति काले रंग की बाइक पर आए और उसका मोबाइल फोन छीन लिया। वही दूसरी घटना, 26 अगस्त 20 को एक अन्य लूटने का मामला भी दर्ज किया गया। जिसमें पीड़ित शिकायतकर्ता ने बताया था कि दो व्यक्ति एक काले रंग की बाइक पर आए थे और पत्थर मार्केट रोड, मंगोल पुरी में उसका मोबाइल फोन छीनकर भाग गए।
मामले को गम्भीरता से लेते हुए। जांच के दौरान यह पता चला है कि दोनों मामले एक समान थे और दोनों घटनाओं में एक ही मोटरसाइकिल का उपयोग किया गया। अपराध की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक टीम मुकेश कुमार, एसएचओ मंगोल पुरी, एसआई सतीश कुमार, हैडकांस्टेबल मनोज, कांस्टेबल मनोज कुमार, कांस्टेबल सुनील, कांस्टेबल राहुल चिककारा, कांस्टेबल दिनेश, कांस्टेबल सुनील और कांस्टेबल कुलदीप का गठान किया गया।

टीम द्वारा खुफिया सूचना के आधार पर सोनू उर्फ चेरा उर्फ सोहन लाल को गिरफ्तार किया गया। और उसके कब्जे से वीवो-Y -12 मोबाइल फोन छीना झपटी के बरामद किए। पूछताछ में आरोपी सोनू उर्फ चेरा के कहने पर उसके सहयोगी राम नारायण, दिल्ली मंगोल पुरी से उसे भीे पकड़ लिया गया। राम नारायण के कब्जे से अपराध में प्रयुक्त मोटर साइकिल और एक अन्य स्नैच मोबाइल बरामद किया गया।

दोनों आरोपियों से और पूछताछ करने पर उन्होंने कबूल किया कि कुछ मोबाइल फोन उनके घरों पर रखे हुए हैं और बड़ी संख्या में स्नैचिंग किये गए मोबाइल फोन मंगोल पूरी के एक व्यक्ति सुरेंदर उर्फ फोजी, को बेचे जाते थे। आरोपियों द्वारा बताए गए ठिकाने पर टीम ने छापा मारा गया है और दोनों आरोपियों के घरों से बरामद चोरी के पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। आरोपियों के खिलाफ बालाजी टेलीकॉम, शॉप मंगोल पुरी, दिल्ली में छापे मारे गए और सुरेंद्र उर्फ फौजी को गिरफ्तार किया और उनकी दुकान से 20 संदिग्ध मोबाइल फोन बरामद किए गए।

पूछताछ के दौरान, आरोपी व्यक्ति सोनू उर्फ चेरा उर्फ सोहन लाल और राम नारायण ने खुलासा किया कि वे एक अच्छा जीवन जीने के लिए और ज्यादा पैसा कमाने के लिए आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं। उन्होंने खुलासा किया कि वे उन लक्ष्यों को टारगेट करते थे। जो सड़कों पर चलते समय फोन पर बात करते थे। उन्होंने आगे खुलासा किया कि उनके द्वारा दिल्ली के कई स्थानों से बड़ी संख्या में मोबाइल फोन छीना झपटी और चोरी किए गए मोबाइल फोन को दिल्ली मंगोल पूरी के एक व्यक्ति सुरेंदर फौजी को बेच दिए गए।

पकड़े गए आरोपियों की प्रोफाइल: (1) सोनू उर्फ चेरा उर्फ सोहन लाल  उम्र 27 वर्ष मंगोल पुरी, दिल्ली। (इससे पूर्व मंगोल पुरी) में वह पहले डकैती, चोरी और आर्म्स एक्ट के 8 मामलों में शामिल है। (2) राम नारायण उम्र 33 वर्ष मंगोल पुरी, दिल्ली, वह पहले लूट, स्नैचिंग, चोरी और आर्म्स एक्ट के 24 मामलों में शामिल है। (3) सुरेंदर फौजी, उम्र 40 वर्ष मंगोल पुरी, दिल्ली, (छीना झपटी किये गए मोबाइल फोन के प्राप्तकर्ता)। वह पहले चोरी की संपत्ति के मामले के 4 मामलों में शामिल है।

आरोपियों के कब्जे से
1. 32 मोबाइल फ़ोन
2. अपराध में प्रयुक्त एक मोटरसाइकिल
3. पिट्ठू बैग। बरामद किए गए।

मामले की आगे की जांच चल रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...