Friday 28 August 2020

हाइवे पर समान से लदे ट्रकों को लूटने वाले लुटेरे चढ़े दिल्ली पुलिस के हत्थे।

29 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी गौरव शर्मा, आउटर नार्थ डिस्ट्रिक्ट,के थाना स्वरूप नगर के पुलिस कर्मियों  ने दो लुटेरे की गिरफ्तारी के साथ थाना स्वरूप नगर की स्थानीय पुलिस ने (इलयाची) ट्रक लूट के मामले को किया हल। मामला, 13/14 अगस्त की रात में दिल्ली नंगली पूना अंडरपास के एक इलायची ट्रक को लूटने के बारे में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी। जीटी करनाल हाईवे, दिल्ली।
शिकायतकर्ता, चालक अरविंद कुमार, उम्र 25 वर्ष, नांगली पूना, ट्रक चालक ने बताया कि वह अपना ट्रक चला रहा था और इलायची की आपूर्ति करने के लिए इलायची गोदाम, वीर बाजार, नंगली पूना, से खारी बावली दिल्ली जा रहा था। इलायची विक्रेताओं को बोरी देने के लिए, जब वह नंगली पूना के पास पहुँचा। अंडरपास जीटी करनाल रोड पर 4-5 युवक एक स्विफ्ट कार में आए और जबरन उसकी भरी हुई इलायची ट्रक को लूट लिया।

मामला थाना स्वरूप नगर में दर्ज किया गया और जांच की गई। जांच पड़ताल के दौरान लूटे गए ट्रक को नरेला इलाके से बरामद किया गया और 41 बोरी इलायची चोरी की पाई गई। आसपास के क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का विश्लेषण किया गया और संदिग्धों के आपराधिक रिकॉर्ड की जाँच की गई। CCTV कैमरों के फुटेज और अपराधियों के रिकॉर्ड के आधार पर, अपराधियों की पहचान की  (1) प्रकाश झा उर्फ खोटिया (2) शाहबान उर्फ राजू (3) शंकर। (4) ललित (5) विनोद की पहचान की गई।
आरोपियों को पकड़ने के लिए, एसीपी राम कुमार राठी, स्वरूप नगर की करीबी देखरेख में, इंस्पेक्टर के नेतृत्व में सुभाष मीणा SHO स्वरूप नगर इंस्पेक्टर चंदर शेखर, एसआई संदीप, एएसआई राम नारायण, हैडकांस्टेबल भूपेंद्र, कांस्टेबल सतीश, कांस्टेबल मनोज, कांस्टेबल अमित,पुलिस टीम का गठन किया गया।

एक समर्पित टीम द्वारा काफी प्रयासों के बाद,आखिकार पकड़े गए आरोपी (1) प्रकाश झा उर्फ खोतिया, (2) शाहबान उर्फ राजू को गिरफ्तार किया गया और उनके उदाहरण पर कानपुर और दिल्ली से लूटी गई इलायची के बोरे बरामद किए गए। इलायची खरीददार अर्थात् परवीन उर्फ मनीष बाजपेयी को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। शेष आरोपियों की तलाश में एक टीम बिहार भेजी जा रही है। उनकी जांच जारी है।

आरोपियों के कब्जे से बरामद।

÷65 बोरी इलायची के साथ लुटा गया ट्रक।
÷इलायची के बचे हुए बोरे कानपुर 8. 

दिल्ली

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...