Saturday 8 August 2020

दिल्ली पुलिस PCR स्टाफ ने दिल्ली में कड़ी सुरक्षा के दौरान, दो अलग-अलग घटनाओं में बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया।

9 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम से मिली जानकारी। मामला 07 अगस्त को लगभग दोपहर दो बजे, के आसपास पीतमपुरा से पंजाबी बाग जाने वाली एक सफेद रंग की चोरी की एक स्कॉर्पियो कार के बारे में QST नंम्बर DL-4CNB-7847 चोरी होने की बात सामने आई।
पीसीआर "प्रखर" मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मी जिनमें एएसआई नरेंद्र और कांस्टेबल ड्राइवर सतपाल रिंग रोड, नरैना, दिल्ली में गश्त पर थे। पीसीआर स्टाफ ने देखा कि एक ही चोरी की कार तेज गति से धौला कुआं की ओर जा रही थी। स्थिति पर नजर रखते हुए। पीसीआर ’प्रखर 'मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने कार का पीछा करना शुरू कर दिया। गहन पीछा करने के बाद एमपीवी स्टाफ ने मेट्रो पिलर नंबर 11, रिंग रोड, नरैना के पास कार को रोका और तुरंत आरोपी को पकड़ने में कामयाब हुए।
पकड़े गए आरोपी की पहचान राजेंद्र राणा उम्र 38 वर्ष के रूप में हुई। और आरोपी के कब्जे से इम्पीरियल ब्लू और मैकडोवेल व्हिस्की बरामद किए गए। पुलिस कर्मियों द्वारा एक सेल्फ कॉल किया गया। बरामद कार के साथ अवैध शराब के साथ गिरफ्तार आरोपी को थाना नरैना की स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। मामला दिल्ली आबकारी अधिनियम थाना नरैना प्रभारी प्रखर एमपीवी के बयान पर पंजीकृत किया गया था। आरोपी को पहले आबकारी अधिनियम के एक और आपराधिक मामले में भी शामिल पाया गया।


दूसरी घटना लगभग रात तीन बजे के आसपास रात में, पीसीआर मोबाइल पेट्रोल वैन के स्टाफ जिसमें एएसआई किशन और कांस्टेबल ड्राइवर मुबारिक गश्त पर थे। उन्होंने एक संदिग्ध कार संख्या HR-26AB-7844 को देखा। पुलिस कर्मियों ने कार को रोकने की कोशिश की लेकिन संदिग्ध कार चालक ने कार को और तेज कर भागने लगा।
तुरंत कार्रवाई करते हुए, एमपीवी स्टाफ ने संदिग्ध कार का पीछा करना शुरू कर दिया और सहायता के लिए पास के मोबाइल पेट्रोल वैन को एक संदेश भी भेजा गया। अन्य एमपीवी में एएसआई जोगिंदर और कांस्टेबल ड्राइवर विजय ने भी उक्त कार की तलाश शुरू कर दी। गहन पीछा करने के बाद एमपीवी स्टाफ ने शमशान घाट, फिरनी रोड, टिकरी कलां के पास कार को रोका और तुरंत आरोपी व्यक्ति को पकड़ने में कामयाब हुए।

पकड़े गए आरोपी की पहचान अशोक उम्र 25 वर्ष के रूप में की गई। कथुरा, गोहाना सिटी सोनीपत, हरियाणा। उक्त कार की तलाशी लेने पर 2550 बोतल अवैध शराब बरामद हुई। पुलिस कर्मियों द्वारा एक सेल्फ कॉल किया गया। बरामद आरोपी को अवैध शराब के साथ बरामद कार थाना मुंडका की स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। मामला दिल्ली आबकारी अधिनियम पुलिस स्टेशन मुंडका पंजीकृत किया गया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...