Monday 24 August 2020

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने चार लुटेरों को पकड़ा।

24 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार

 
नई दिल्ली: डीसीपी संजय भाटिया मध्य जिले के स्पेशल पुलिस कर्मियों की टीम ने चोरी किए गए मोबाइल फोन के चार चोरों को पकड़ा है। पकड़े गए चोरो के पास से चोरी के मोबाइल फोन बरामद किए।

स्नैचिंग और चोरी की वारदातों में हालिया तेजी पर अंकुश लगाने के लिए स्पेशल स्टाफ की एक टीम का नेतृत्व करते हुए। ललित कुमार, I/C स्पेशल स्टाफ जिसमें ASI योगेंद्र, ASI बलजीत, कांस्टेबल अमित, कांस्टेबल महिंदर, कांस्टेबल अजय, कांस्टेबल तरुण और कांस्टेबल संदीप,शामिल। ओमप्रकाश लेखवाल, एसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, की करीबी देखरेख में टीम गठित की गई। टीम ने क्षेत्र में खुफिया जानकारी एकत्र की और जानकारी जुटाई।
21 अगस्त को एएसआई योगेंद्र को गुप्त सूचना मिली थी कि बिट्टू और उसके तीन दोस्त इलाके में स्नैचिंग, पिक-पॉकेटिंग और चोरी के मोबाइल फोन को ये चारो व्यक्ति फिरोज शाह कोटला, शहीद पार्क, बीएसजेड मार्ग, दिल्ली के पास चोरी के मोबाइल फोन जग्गा सिंह को बेचने के लिए आएंगे।

गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने शहीदी पार्क, बीएसजेड मार्ग, दिल्ली के पास जाल बिछाया। लगभग शाम साढ़े छह बजे,के आसपास चार व्यक्ति दिल्ली गेट की तरफ से आ रहे थे और मुखबिर के इशारे पर टीम ने उन चारो व्यक्तियों को घेर लिया। इस बीच चारो व्यक्तियों ने पुलिस टीम की मौजूदगी को देखकर उन्होंने भागने की कोशिश की लेकिन टीम तुरंत हरकत में आये। और उन्हें धर दबोचा।

पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान (1) परमजीत सिंह उर्फ जगपाल सिंह उम्र 34 साल कल्याणपुरी, दिल्ली, (2) बिट्टू सिंह उम्र 34 साल कल्याणपुरी, दिल्ली (3) राजेश सिंह उम्र 32 वर्ष कल्याणपुरी, दिल्ली और (4) सोनू उर्फ सोहनलाल उम्र 28 वर्ष खिचड़ीपुर, दिल्ली।

आरोपियों की गहन तलाशी लेने पर परमजीत सिंह उर्फ जगपाल सिंह के कब्जे से 03 मोबाइल फोन बरामद किए गए, बिट्टू सिंह के कब्जे से 02 मोबाइल फोन बरामद किए गए, 02 मोबाइल फोन राजेश सिंह के कब्जे से बरामद किए गए, 02 मोबाइल फोन बरामद किए गए। सोनू उर्फ सोहनलाल के कब्जे से। 

पूछताछ के दौरान,आरोपियों ने खुलासा किया कि वे दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में पिक-पॉकेट, बस और व्यस्त बाजारों में वारदात को अंजाम देते थे। आरोपियों ने चोरी के मोबाइल फोन भी अलग-अलग व्यक्तियों आकाश और दीपक आदि से सस्ते दाम में खरीदे और अच्छे ज्यादा दाम में बेच दिए। सत्यापन करने पर पता चला कि ये मोबाइल फोन मध्य जिले के विभिन्न इलाकों से चुराए गए थे। 

आरोपियों के कब्जे से
नौ चोरी के मोबाइल फोन बरामद किये। आगे मामले की जांच जारी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...