Saturday 29 August 2020

दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस के साथ मिलकर, मारा छापा रोहिणी के घर में धड़ल्ले से चल रहा था सेक्स रैकेट,

29 अगस्त 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: DCW "दिल्ली महिला आयोग" ने शुक्रवार देर रात रोहिणी सेक्टर 6 से एक लड़की को जिस्म फरोशी के गोरख धंधे से रिहा करवाया एवं सेक्स रैकेट बंद करवाया। आयोग की 181 हेल्पलाइन पर एक महिला ने कॉल करके बताया कि उसे रोहिणी के एक घर में कैद करके रखा गया है और उससे ज़बरन जिस्मफरोशी करवाई जा रही है।

लड़की ने बताया कि उसके पुराने घर के पास रहने वाले एक जानकार व्यक्ति ने उसे कहा था कि वो उसे पैसे "शॉर्टकट" तरीक़े से कमाने वाली नौकरी दिलवाएगा। लड़के की बातों में आकर लड़की उसके साथ 25 अगस्त को रोहिणी सेक्टर 6 के एक घर में गयी जहां उससे 3 दिन जिस्मफरोशी करवाई गई। जब लड़की ने मना करा तो उसे धमकाया गया और घर को लॉक कर दिया गया। लड़की ने बताया कि उस घर में दिन में कई कस्टमर आते थे और वहां जिस्मफरोशी का धंधा खुलेआम चलता है।
सूचना मिलते ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालिवाल एवं सदस्या किरण नेगी ने एक टीम देर रात गठित की जो पुलिस के साथ मिलकर दिए गए पते पर पहुंची। घर के अंदर टीम ने पाया कि पीड़िता के अलावा 2 महिलाएं, मुख्य आरोपी और कुछ कस्टमर भी थे। मुख्य आरोपी जितेश एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्तिथि में पाया गया और टीम को अंदर आते देख वो पीछे के दरवाजे से भाग खड़ा हुआ। उन दोनों के साथ एक और महिला ने भी भागने का प्रयास किया जो की नाकाम रही महिला ने बताया कि वो जितेश की पार्टनर है और उसने कबूला की दोनों मिलकर वहां जिस्मफरोशी का काम करवाते हैं। 

मौके से कॉल करके शिकायत करने वाली पीड़िता को रेस्क्यू करवाया गया और घर में मौजूद सभी व्यक्तियों को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। पुलिस के सामने दिए गए बयान में पीड़िता ने बताया किस प्रकार उसे धोखे से घर मे लाकर जिस्मफरोशी में धकेलने का प्रयास किया। 

पुलिस ने आरोपी जितेश की पार्टनर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और ITPA सेक्शन 3/4/5/6 और IPC सेक्शन 343/506/509/34 के तहत FIR दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस मुख्य आरोपी जितेश को भी तलाश रही है और उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। कार्यवाई के बाद पीड़िता को सुरक्षित उसके घर वापिस पहुंचा दिया गया है। 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा, “दिल्ली के कोने कोने में चल रहे स्पा सेक्स रैकेट में हमने जब एक्शन किया तो पूरी दिल्ली में खलबली मच गई। जगह जगह लड़कियों को पैसों की लालच देकर जिस्मफरोशी में धकेल दिया जाता है। हमारी टीम ने इस मामले में सक्रियता और बहादुरी दिखाते हुए देर रात पुलिस के साथ इस सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया और लड़की को सेक्स रैकेट से मुक्ति दिलवाकर सुरक्षित घर पहुंचाया। दिल्ली पुलिस ने भी इस मामले में पूरा सहयोग दिया एवं आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही की। कई घरों में जिस्मफिरोशी के धंधे जो धड़ल्ले से चल रहे हैं उनपे लगाम कसी जानी ही चाहिए! दिल्ली महिला आयोग दिन रात मेहनत कर दिल्ली की लड़कियों की सुरक्षा कर रहा है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...