Saturday 4 April 2020

दिल्ली पुलिस ने एक विशेष अभियान शुरू किया है जिसमें दिल्ली पुलिस वरिष्ठ नागरिकों को नियमित रूप से संपर्क में उनका ध्यान रख रहे हैं।

4 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: कोविद -19 रोग पर वैश्विक स्वास्थ्य सलाहकार के अनुसार, हमारे समाज के वरिष्ठ नागरिक जोकी कोविद -19 रोग से संक्रमित हो सकते हैं। द्वारका जिले के क्षेत्र में रहने वाले वरिष्ठ नागरिक की देखभाल करते हुए, द्वारका जिला पुलिस ने एक विशेष अभियान शुरू किया है जिसमें दिल्ली पुलिस वरिष्ठ नागरिकों को नियमित संपर्क में रख रहे हैं। और दवा, गैस सिलेंडर और अन्य आवश्यक वस्तुओं जैसी बुनियादी आवश्यकताओं तक उनकी पहुँच सुनिश्चित कर रहे हैं। ताकि अपने निवास से बाहर जाने से बचें।
द्वारका जिले में कुल 2,496 पंजीकृत वरिष्ठ नागरिक हैं।  द्वारका जिले का वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ टेलीफोनिक रूप से अपनी भलाई के लिए नियमित रूप से द्वारका जिले में रहने वाले प्रत्येक वरिष्ठ नागरिकों से संपर्क कर रहा है और यदि वे किसी भी तरह की मदद मांगते हैं तो उन्हें बीट स्टाफ या जिला टीम के माध्यम से जाकर उन्हें प्रदान किया जा रहा है। पुलिस स्टेशन बीट स्टाफ और द्वारका डिस्ट्रिक्ट टीम भी उनके निवास पर जाकर उनसे व्यक्तिगत रूप से मिल रहे हैं और उनकी मदद कर रहे हैं।एक मामले में,श्रीमती सरिन सिंह,उम्र 74 वर्ष, पता गोपाल नगर, फेज -1, नजफगढ़ में रहने वाले से टेलीफोन पर संपर्क किया गया, जिन्होंने गैस सिलेंडर की तत्काल आवश्यकता के बारे में बताया।  तुरंत वरिष्ठ नागरिक प्रकोष्ठ ने पुलिस स्टेशन जाफर पुर कलान के कर्मचारियों सूचित किया, जिन्होंने गैस एजेंसी से संपर्क किया और उक्त महिला के घर पर एक गैस सिलेंडर पहुंचाया गया।एक वरिष्ठ नागरिक K N ओझा,पता सूर्योदय अपार्टमेंट ने बताया कि उन्हें दवा की आवश्यकता है। तुरंत ही पुलिस स्टेशन द्वारका नॉर्थ टीम के साथ सूचना साझा की गई और बीट स्टाफ ने उनके आवास पर गए और आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराईं गई।

एक अन्य मामले में,पुलिस स्टेशन बिंदापुर इलाके में रहने वाले अमर सिंह को फोन पर सूचना मिलने पर दवा भी दी गई। इस तरह, ड्राइव कनेक्ट होने और वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल करने में बहुत मददगार साबित हो रहा है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...