Wednesday 8 April 2020

COVID -19 "कोरोना वायरस" के विरुद्ध NDMC JJ क्लस्टर क्षेत्रों में कीटाणुनाशक छिड़काव का विशेष अभियान।

8 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: "कोरोना वायरस" (COVID 19) महामारी के प्रकोप के मद्देनजर, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के स्वास्थ्य विभाग ने आज अन्य आवासीय क्षेत्रों में नियमित स्वच्छता गतिविधियों के अलावा NDMC JJ क्लस्टर क्षेत्रों में कीटाणुशोधन छिड़काव का एक गहन अभियान चलाया।
नई दिल्ली जेजे क्लस्टर क्षेत्र जैसे काली बाड़ी, तुगलक लेन, बीआर कैंप, सफदरजंग फ्लाईओवर, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास, प्रिंसेस पार्क, सांगली मेस, विवेकानंद एवम  संजय कैंप और बहुमंजिला अलीगंज में आज यह सैनिटाइजेश अभियान चलाया गया। जेजे क्लस्टर किदवई नगर कॉम्प्लेक्स सहित सभी हॉट स्पॉट भी आज इस अभियान में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन के लिये शामिल किये गए।
"GOVID-19  (कोरोना वायरस) संक्रमण से रोकथाम के बारे में क्या करें और क्या ना करें " के लिए इन क्षेत्रों में एक जागरूकता अभियान भी चलाया गया था। इस जागरूकता अभियान में सोशल डिस्टेंसिंग, साबुन और पानी से बार-बार हाथ धोना और घर पर बने मास्क के इस्तेमाल पर भी जोर दिया गया है। इसके अलावा सभी को कोरोना वायरस के लक्षणों के प्रकट होने के मामले में तुरंत अस्पतालों से संपर्क करने पर जोर दिया गया है।

इसके साथ, सार्वजनिक स्थानों पर मदर डेयरी दूध, साफ सब्जी और DMS बूथ, टैक्सी स्टेंड, बस स्टैण्ड, सार्वजनिक शौचालय इकाइयों, NDMC भवन इत्यादि के स्वच्छता और सैनिटाइजेशन पर नियमित ध्यान दिया जा रहा है।
पालिका परिषद ने अपने सफाई कर्मचारियों के लिए दस्ताने और मास्क जैसे पर्याप्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) सुनिश्चित किए हैं और सफाई सेवकों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के बीच कार्य करते समय सामाजिक दूरी को भी सुनिश्चित कराया जा रहा है।  लॉकडाउन अवधि के दौरान आने वाले दिनों में यह कीटाणुनाशक छिड़काव का अभियान जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...