Monday 13 April 2020

नई दिल्ली के काली बाड़ी मार्ग क्षेत्र में एक कोरोना पॉजिटिव मामला मिलने पर NDMC द्वारा गहन सैनिटाइजेशन अभियान किया गया।

13 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: (NDMC) द्वारा काली बाड़ी मार्ग, नई दिल्ली के क्षेत्र में एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद  काली बाड़ी और उनके आसपास की गलियों, उप-गलियों, आवासीय परिसरों, पार्कों और बाजारों के क्षेत्रों में आज व्यापक रूप से कीटाणुशोधन, सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया।
‌पालिका परिषद क्षेत्र के काली बाड़ी मार्ग में H- ब्लॉक टाइप - I, CPWD कॉलोनी में रहने वाले एक व्यक्ति को COVID -19 पॉजिटिव पाया गया, उसके बाद H- ब्लॉक के पूरे क्षेत्र और सब्जी मंडी,काली बाड़ी मार्ग के ब्लॉक्स के आसपास भी ब्लीचिंग पाउडर के मिश्रित घोल का सघन छिड़काव किया गया।
‌नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजय पटेल के नेतृत्व में स्वास्थ्य और बागवानी विभाग के 10 कर्मचारियों की एक टीम ने इस गहन स्वच्छता अभियान को चलाया गया। जिसमें एक पानी के टैंकर और चार स्प्रेयर मशीनों का भी उपयोग किया गया है।
इसके अलावा, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद द्वारा दैनिक स्वच्छता कार्य और डोर टू डोर कचरा संग्रहण गतिविधियों को भी साथ साथ जारी रखा गया।

कोरोना वायरस (कोविद -19 )  के संक्रमण की रोकथाम के लिए सामाजिक दूरी के मानकों का पालन करने, नियमित रूप से साबुन से हाथ धोने और मास्क के उपयोग के निर्देशों का पालन करने के लिए वहां नियुक्त कर्मचारियों,अधिकारियों द्वारा क्षेत्र में नियमित रूप से नागरिकों के लिये घोषणा की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...