Wednesday 8 April 2020

दिल्ली में लॉकडाउन,के दौरान दिल्ली पुलिस PCR के स्टाफ द्वारा, प्रसव पीड़ा महिलाओं और बीमार रोगी व्यक्तियो को आपातकालीन अस्पतालों में भर्ती कराया है।

9 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: डीसीपी शरत कुमार सिन्हा, पीसीआर कंट्रोल रूम से जानकारी प्राप्त हुई। (COVID-19) कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए एक निवारक उपाय के रूप में, लॉकडाउन लागू किया गया है। इस समय आपातकालीन के दौरान PCR, मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने अपने कर्तव्य का पालन करते हुए। लोगों की मदद के लिए कदम बढ़ाया है।PCR मोबाइल पेट्रोल वैन के द्वारा लोगों को आपातकालीन अस्पतालों में प्रसव पीड़ा, दिल के दौरे के रोगियों या किसी अन्य बीमार व्यक्तियो को आपातकालीन अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता है। जैसे लोगों को जीवन के लिए आवश्यक चिकित्सा समस्याओं के कारण सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान, PCR मोबाइल पेट्रोल वैन ने दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में प्रसव पीड़ा में 21 महिलाओं को स्थानांतरित कर दिया है। PCR मोबाइल पेट्रोल वैन ने संकटग्रस्त महिलाओं को त्वरित समय में पर पहुँचाया हैं। श्रम पीड़ा में महिलाओं के कॉल दिल्ली के लगभग सभी दूरदराज जिलों, से प्राप्त हुए थे।

दक्षिण से चार, पश्चिम से चार, पूर्व से तीन, द्वारका से तीन, बाहरी-उत्तर से दो, दक्षिण-पश्चिम से दो, दक्षिण से एक, उत्तर से एक, और बाहरी से एक, संकट काल विषमप्रस्थित समय के साथ-साथ सुदूर क्षेत्रों से भी प्राप्त होते हैं। इनमें से 4 कॉल सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच विषमस्थिति में प्राप्त हुए है। और कुछ स्थान निकटतम विशेष अस्पतालों से 15 किमी दूर थे, PCR मोबाइल पेट्रोल वैन के पुलिस कर्मियों ने गंभीर रोगियों और प्रसव पीड़ा महिलाओं को उचित समय में सुरक्षित रूप से उपयुक्त अस्पतालों में स्थानांतरित किया।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...