Friday 10 April 2020

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद द्वारा बंगाली मार्केट - नई दिल्ली की बंगला पेस्ट्री शॉप को कारण बताओ नोटिस जारी।

10 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली:नगरपालिका परिषद, NDMC द्वारा जारी स्वास्थ्य लाइसेंस में निर्धारित शर्तों के उल्लंघन के लिए बंगाली मार्केट स्थित बंगला पेस्ट्री शॉप (दुकान नंबर 34 से 37) को जारी किए गए नोटिस में उल्लेख किया है कि वेंडर की ओर से लापरवाही बरतने की कार्रवाई ने, न केवल स्वास्थ्य लाइसेंस की प्राथमिक शर्तों का उल्लंघन किया है, बल्कि कई लोगों की जान को भी खतरे में डाल दिया है।NDMC अधिनियम,1994 की धारा 339 के प्रावधान के अनुसार, पालिका परिषद ने वेंडर को यह बताने का निर्देश दिया है कि नोटिस जारी होने के 10 दिनों के भीतर उल्लिखित स्वास्थ्य लाइसेंस उल्लंघन के कारण क्यों नहीं उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाए। अन्यथा NDMC, अधिनियम की धारा 333 के अंतर्गत पालिका परिषद बिना कोई और नोटिस दिए परिसर को सील करने का अधिकार रखती है।

पालिका परिषद ने यह भी घोषणा की है कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये जारी किए गए और निर्धारित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करते पाए जाने पर प्रत्येक  उल्लंघनकर्ता के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई करेगी।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...