Sunday 19 April 2020

NDMC द्वारा अपने मुख्यालय - पालिका केंद्र, नई दिल्ली कन्वेंशन सेंटर, लेडी हार्डिंग और कलावती सरन अस्पताल, काका नगर और पीलेंजी गांव में नियमित गति विधियों के अलावा आज एक गहन कीटाणुशोधन अभियान चलाया।

19 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: नगरपालिका परिषद NDMC के एक इंजीनियर को कोविड -19 के टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद, आज नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के जन स्वास्थ्य विभाग ने उनके कार्यालय और परिषद के पूरे मुख्यालय भवन यानी पालिका केंद्र और नई दिल्ली सिटी सेंटर - II ( NDMC सभागार केंद्र) संसद मार्ग, नई दिल्ली में एक गहन कीटाणुशोधन अभियान चलाया है।
पालिका परिषद के जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में 20 स्वास्थ्य कर्मचारियों की एक टीम ने फायर टैंकरों और नॅप्सनैक मशीनों द्वारा कीटाणु शोधन द्रव का छिड़काव किया। इस द्रव में 1% सोडियम हाइपोक्लोराइट तरलघोल का उपयोग कीटाणुनाशक के रूप में किया गया।
पालिका केंद्र में यह अभियान आज विशेष रूप से चलाया गया,  जो कि सिविल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से भवन में दैनिक कीटाणुशोधन छिड़काव के कार्य के अतिरिक्त किया गया।
इसके अलावा जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आज रविवार को  कलावती सरन चिल्ड्रन हॉस्पिटल- पंचकुइया रोड, काका नगर आवासीय क्षेत्र और नई दिल्ली में सरोजनी नगर के पास पीलेंजी गांव के आसपास भी एक गहन कीटाणु शोधन छिड़काव अभियान चलाया गया।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, आज भी नई दिल्ली के मुख्य मार्गों को फायर टेंडर, बागवानी टैंकरों और नैकपैक मशीनों का उपयोग करके चाणक्य पुरी, एसपी मार्ग, नीती मार्ग, न्याय मार्ग, विनय मार्ग, सत्य मार्ग और पंचशील मार्ग पर भी एक कीटाणुशोधन छिड़काव का अभियान चलाया गया, जो कल भी जारी रहेगा।
पालिका परिषद के जन स्वास्थ्य अधिकारियों और अग्निशमन दल के साथ कल के इस अभियान में कीटाणुशोधन छिड़काव को शांति पथ से शुरू किया जाएगा और परिषद के क्षेत्राधिकार में अफ्रीका एवेन्यू, बीएचएस मार्ग, सफदरजंग रोड, तीन मूर्ति रोड, तीस जनवरी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग और अकबर रोड तक किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...