Wednesday 22 April 2020

वरिष्ट पत्रकार, डॉ.जसवीर आर्य ने कहा, सरकारें पत्रकारों की भी सुध लें। कोरोना जंग के इन बहादूर मीडिया सैनिकों की नजर अंदाजी ठीक नहीं।

22 अप्रैल 2020


नई दिल्ली: पूरा विश्व GOVID -19 से युद्ध स्तर पर संघर्ष कर रहा है। वही हम देख रहे हैं कि *कोरोना योद्धाओं में डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सों, हेल्थ वर्करों, सफाई कर्मियों व पुलिस कर्मचारियों के कल्याण व सुरक्षा की बहुत बात हो रही है। यह अच्छी बात है लेकिन इस महामारी से पूरे देश-दुनिया को जगाने वाले इन वीर जांबाज पत्रकारों की पता नहीं क्यों? आज तक किसी सरकार/ राजनैतिक पार्टी/ स्वयंसेवी संगठनों/धार्मिक संस्थाओं या उद्योगपतियों ने भी कोई सुध नहीं ली है। जबकि ये लोग अपने आप को हाईलाइट करवाने के लिए  पत्रकारों के मुरीद माने जाते हैं।
कोरोना वर्ल्ड वार की पल-पल की खबरें/अपडेट देने में सबसे आगे पत्रकार अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। दुनिया को खबरों से रोशन करने वाले हमारे पत्रकार बंधु स्वयं चिराग तले अंधेरे में जी रहे है।आज पत्रकार भी 20-20 घंटे ड्यूटी देता है। वह और उसका परिवार भी कोरोना की चपेट में आ रहा है। पत्रकारों का परिवार भी भुखमरी का शिकार हो रहा है लेकिन ना तो केंद्र सरकार,ना ही दिल्ली सरकार और ना ही कोई अन्य राज्य सरकार इस ओर ध्यान दे रही है।क्यों?

मैं अपने देश की सरकारों से पूछना चाहता हूं कि क्या पत्रकार इस देश का नागरिक नहीं है? क्या पत्रकार कोई इंसान नहीं है? क्या पत्रकारों की जान और काम का कोई महत्व या मोल नहीं है? मैंने अभी तक इस महामारी के भीषण दौर में सरकार को पत्रकारों की जान माल की रक्षा के लिए कोई जमीनी राहत पैकेज जारी करते नहीं सूना-देखा है? हां इतना जरूर है कि प्रधानमंत्री जी ने पत्रकारों के कार्यों की मौखिक तारीफ अवश्य की है।

मैं माननीय प्रधानमंत्री जी,केंद्रीय गृहमंत्री जी और राज्यों के सभी माननीय मुख्यमंत्रियों से माँग करता हूं कि *आप भी तत्काल इन पत्रकारों की सुध लें।अपने विशेषाधिकार से आपदा फंड के तहत फौरी तौर पर देश के सभी सक्रिय पत्रकारों को ₹10000/- प्रति माह के हिसाब से तुरंत इनके अकाउंट में पैसे डलवाए साथ ही इनके परिवार को 3 महीने का राशन अग्रिम भिजवाए। इसके अलावा इन्हें भी फील्ड ड्यूटी हेतु सुरक्षा किट उपलब्ध कराएं और इनका भी रैपिड टेस्ट करवाएं। बाकी मैं देश के सभी धनी और साधन संपन्न वर्ग व कॉर्पोरेट जगत से प्रार्थना करता हूं कि आप भी अपने स्तर पर पत्रकारों का ख्याल रखें।

याद रखें! यदि पत्रकार नहीं बचेंगे तो यहां आम और खास की भी कोई आवाज सुनने वाला नहीं होगा।

निवेदक, डॉ० जसबीर आर्य
(चेयरमैन)

"दिल्ली टाइम्स न्यूज"

"नेशनल मीडिया फोर्स"

"क्राइम फ्री इंडिया ब्यूरो"

वेबसाइट: www.delhitimesnews.com
www.Nationalmediaforceindia.com
www.crimefreeindiabureau.com

Mob, 9212412283, 9650380366

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...