Wednesday 15 April 2020

दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने लॉकडाउन के दौरान,अवैध हथियार के साथ एक लुटेरे को धरदबोचा।

15 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार
 

नई दिल्ली: पुलिस स्टेशन नार्थ रोहिणी,रोहिणी जिले की दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी व्यक्ति को किया गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से अवैध हथियार के साथ फर्जी नंबर प्लेट वाली एक ब्लैक बजाज पल्सर मोटरसाइकिल और सोने की जंजीर बरामद की गई। हाल ही में रोहिणी इलाके में एक व्यक्ति द्वारा काले रंग की पल्सर मोटर साइकिल का इस्तेमाल करके चेन छीनने की कुछ घटनाएं हुई थीं। CCTV फुटेज की मदद से और एक आरोपी की विस्तृत खोज पुलिस स्टेशन नॉर्थ रोहिणी के पुलिस कर्मियों द्वारा की गई।
14 अप्रैल 2020 को एएसआई सुरेंद्र, हैडकांस्टेबल मोहित और कांस्टेबल संदीप इलाके में गश्त पर थे। कांस्टेबल संदीप सबवे के पास आउटर रिंग रोड की सर्विस लेन में पैदल गश्त पर थे, जबकि एएसआई सुरेंद्र और हैडकांस्टेबल मोहित भी उसी इलाके के पास गश्त कर रहे थे। कांस्टेबल संदीप लॉकडाउन के दौरान व्यक्तियों और वाहनों की तलाशी कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने दीपाली चौक से मधुबन चौक की ओर एक काले रंग की पल्सर मोटरसाइकिल को आते देखा।  सवार काले हेलमेट पहने था। शक होने पर कांस्टेबल संदीप ने उसे रुकने का इशारा किया।

मोटरसाइकिल सवार शुरू में धीमा हो गया, लेकिन जैसे ही कांस्टेबल संदीप के करीब पहुंचा। और उसने बाइक को तेज किया और भागने की कोशिश की लेकिन कांस्टेबल संदीप ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए मोटर साइकिल को पीछे से पकड़ लिया। और मोटरसाइकिल सवार को खींच लिया कांस्टेबल संदीप लगभग 15-20 मीटर तक मोटरसाइकिल को पकड़के रखा लेकिन आखिरकार मोटरसाइकिल सवार ने अपना संतुलन खो बैठा और बाइक के साथ गिर पड़ा।

इसके बाद मोटरसाइकिल सवार ने पिस्तौल निकाली और गोली चलाने की कोशिश की हालांकि अपने कर्तव्य के दौरान साहस दिखाते हुए, सीटी संदीप ने हमलावर को तुरंत काबू कर लिया। इस बीच हंगामा सुनते ही आस-पास मौजूद हैडकांस्टेबल मोहित के साथ ASI सुरेंद्र तुरंत वहां पहुंचे और आरोपी को काबू कर लिया और उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया।

जांच पड़ताल करने पर आरोपी की मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट फर्जी पाई गई। और मामला दर्ज किया गया। आरोपी की पहचान, सुरेंद्र उर्फ हैप्पी, रानी बाग, दिल्ली, उम्र 40 वर्षीय व्यक्ति को  गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से एक .32 बोर पिस्टल के साथ 2 जिंदा कारतूस, और पांच सोने की जंजीर, और फर्जी नंबर प्लेट वाली एक ब्लैक बजाज पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की गई।पूछताछ के दौरान आरोपी पूर्व में विभिन्न थानों में लूट और स्नैचिंग सहित 8 अन्य आपराधिक मामलों में शामिल है। आगे की जांच की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...