Saturday 4 April 2020

"नई दिल्ली नगर पालिका परिषद" द्वारा, क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिये कीटाणुनाशक छिड़काव अभियान जारी।

14 अप्रैल 2020

नरेन्द्र कुमार


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (COVID 19) की  महामारी के प्रकोप के मद्देनजर, नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) के स्वास्थ्य विभाग द्वारा एनडीएमसी मार्केट क्षेत्रों में एक सघन अभियान के अंतर्गत कीटाणुशोधन छिड़काव पर गहनता से ध्यान केंद्रित किया जा रहा रहा है। यह अभियान आवासीय क्षेत्र में नियमित रूप से चलाई जा रही स्वच्छता गतिविधियों के अतिरिक्त है।
आज पालिका परिषद क्षेत्र में यशवंत प्लेस, सरोजनी नगर, खन्ना मार्केट, लोधी कॉलोनी मार्केट, खान मार्केट, पंडारा मार्केट, कनॉट प्लेस और शंकर मार्केट जैसे स्थानों पर कंधे पर रखे नल पंप और वाहन पर चढ़े पंपों द्वारा कीटाणुनाशक छिड़काव किया गया। और सार्वजनिक स्थानों के मदर डेयरी दूध, सफल सब्जी और डीएमएस बूथ, टैक्सी स्टेंड, बस स्टैण्ड, सार्वजनिक शौचालय इकाइयों, NDMC भवन इत्यादि के स्थानों पर विशेष ध्यान देकर वहां भी इस प्रकार का छिड़काव करके क्षेत्र को संक्रमण मुक्त किया गया है।

 नई दिल्ली क्षेत्र में आवासीय क्षेत्रों और सार्वजनिक भवनों को भी बड़े पैमाने इस अभियान में शामिल करके उन पर विशेष ध्यान केंद्रित किया जा रहा है ।जिनमे आवासीय क्षेत्रों के अलावा क्लस्टर क्षेत्रों में भी यह छिड़काव किया गया है। इस अभियान में आज कीटाणुशोधन छिड़काव के लिए NDMC क्षेत्र में हाइपोक्लोराइट रसायन के साथ बागवानी टैंकरों को भी तैनात किया गया है।
पालिका परिषद के कूड़ा उठाने वाले वाहनों और ट्रांसफर स्टेशन को भी नियमित स्वच्छताकरण सैनिटाइजेशन  किया जा रहा है। इसके साथ ही पालिका परिषद ने अपने सफाईकर्मियों को दस्ताने और मास्क जैसे पर्याप्त व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया हुआ हैं। 

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद द्वारा, इस महामारी के प्रकोप से निपटने के लिये लागू की गयी इस लॉकडाउन अवधि के दौरान, आने वाले दिनों में यह  कीटाणु नाशक छिड़काव का अभियान सघनता के साथ  जारी रहेगा।

No comments:

Post a Comment

थाना साउथ रोहिणी के स्टाफ ने चोरी की स्कूटी और चाकू सहित अपराधी को धर दबोचा।

07 अगस्त 2022 नरेन्द्र कुमार नई दिल्ली:15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए दक्षिण रोहिणी क्षेत्र में सड़क अपराध को रोकने के लिए, एसीपी अर्जुन सिं...